Placeholder canvas

IPL 2022: लखनऊ टीम में ये हैं 5 सबसे दिग्गज खिलाड़ी, जो नयी टीम को भी बनाती है सबसे अनुभवी टीम

by POONAM NISHAD
LUCKNOW SUPER GIANTS

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें संस्करण के लिए उत्तर प्रदेश की पहली बार कोई टीम लीग में उतरने वाली हैं। आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) इस बार मुकाबले में कड़ी टक्कर देने के किए तैयार है।

मेगा ऑक्शन ( Mega Auction) में और ड्राफ्ट में खिलाड़ियों को चुनने के बाद लखनऊ टीम एक संतुलित टीम नजर आ रही है। यहां हम टीम के उन पांच खिलाड़ियों के विषय में बात कर रहें हैं जोकि इस बार सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। जानिए किन पांच खिलाड़ियों पर होगी सबसे बड़ी जिम्मेदारी…

केएल राहुल (KL Rahul)

KL RAHUL

केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट में ही अपने साथ जोड़ लिया था। केएल राहुल लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए एक खिलाफी लेकिन तीन रोल प्ले करते नजर आएंगे। कैप्टन, बल्लेबाज और विकेट कीपर की भूमिका में नजर आएंगे। केएल राहुल भारतीय टीम के सबसे तेज फील्डर में गिने जाते है।

विकेट के पीछे लम्बे कद के केएल राहुल काफी अच्छी भूमिका निभाते हैं वहीं अगर वो विकेटकीपिंग नहीं भी करते हैं तब भी एक बेहतरीन फिल्डर है। केएल राहुल का नाम आईपीएल के टॉप बल्लेबाजों में भी गिना जाता है। उन्होंने पंजाब के लिए 2000 रन से ज्यादा बनाए हैं। वहीं कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी कप्तानी पर उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहेंगे।

आवेश खान (Avesh Khan)

आवेश खान

पिछले साल दिल्ली की टीम से खेले आवेश खान आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप खिलाफी रह चुके है। दिल्ली की 8.5 करोड़ की बोली के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स में उन्हें 10 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। वो टीम के लिए पेस गेंदबाजी का जिम्मा संभालते नजर आयेंगे। वहीं उनकी गेंदबाजी सटीकता उनका सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट है।

मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis)

Kagiso-Rabada-Marcus-Stoinis

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाफी मार्कस स्टॉयनिस ( Marcus Stoinis) जोकि पिछले साल तक दिल्ली टीम का हिस्सा थे। इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स टीम से खेलते नजर आयेंगे। मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) ने 2021 और 2020 आईपीएल में जिस तरह से दिल्ली टीम को अपनी निचले क्रम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी से प्रभावित किया था। उसके बाद टीम में ऑल राउंडर का भार उनके कंधों पर होगा।

रवि विश्नोई ( Ravi Bishnoi)

रवि विश्नोई

युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई ( Ravi Bishnoi) को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट में ही अपने साथ जोड़ लिया था। रवि विश्नोई ( Ravi Bishnoi) के नाम अभी तक आईपीएल 23 मैच में 24 विकेट हैं। पिछले दो सालों से वो पंजाब टीम के साथ मौजूद हैं। अनिल कुंबले की कोचिंग में वो काफी अच्छे खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। कैप्टन केएल राहुल मुताबिक वो भविष्य में भारतीय टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर सामने आयेंगे।

ALSO READ:IPL में नया रोल मिलने के बाद सुरेश रैना ने CSK के साथी खिलाड़ी को दिया खास संदेश, इस सीजन में दिखेगा नया अवतार

क्विंटन डि कॉक ( Quinton de Kock)

QUINTON DE COCK

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ( Quinton de Kock) को मुंबई इंडियंस के साथ नीलामी में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ जोड़ा है। क्विंटन डि कॉक ( Quinton de Kock) विकेट कीपिंग के साथ साथ अपनी पारियों के लिए भी जाने जाते हैं।

ALSO READ:IPL 2022: Lucknow Super Giants को मिला मार्क वुड का रिप्लेसमेंट, इस खिलाड़ी की एंट्री से दहशत में विरोधी टीमें

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00