IPL

भारतीय लीग यानी कि IPL दुनिया की सबसे रोमांचक और मंहगी लीग है। इस साल के आईपीएल संस्करण में ये अपने सुनहरे रिकार्ड को दर्ज करने जा रही है। भारतीय प्रीमियर लीग IPL के 15वें संस्करण के लिए तैयारियां काफी तेजी से चल रहीं हैं। इस सीजन खिलाडियों का मेगा ऑक्शन भी है। साथ ही दो आईपीएल फ्रेंचाइजी पहली बार आईपीएल का हिस्सा भी होने जा रहीं हैं।

ऑक्शन के लिए 12 और 13 फरवरी की तारीख फाइनल हो चुकी है, साथ ही ये ऑक्शन बैंगलोर में होगा। इस सीजन के लिए इन दो विदेशी खिलाड़ियों के लिए फेंचाइजी काफी पैसा खर्च करेंगी। इस बात की चर्चा लगातार हो रही है। जानिए कौन है वो दो खिलाड़ी जिनकी बल्लेबाजी के चलते होगी, पैसों की बारिश….

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी मैकडरमोट ( Ben McDermott)

ben-McDermott

27 साल के युवा ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी मैकडरमोट ( Ben McDermott) ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों क्रिकेट फ्रार्मेट में क्रिकेट खेलते हैं। मैकडरमोट ( Ben McDermott) ने अब तक दो वनडे, 17 टी20 और 44 फ्रेंचाइजी मैच खेले हैं। हॉल ही में बीबीएल के इस सत्र में मैकडरमोट ( Ben McDermott) ने कुल 577 रन बनाए हैं। बेन मैकडरमोट ( Ben McDermott) ने 153.86 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। साथ ही इसके लिए मैकडरमोट ( Ben McDermott) को प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट चुना गया था।

ben-mcdermott

इसी के साथ अगले माह के लिए ऑस्ट्रेलियन टीम के लिए उन्होंने टी20 फार्मेट में वापसी भी की है। मैकडरमोट ( Ben McDermott) ने कहा कि, “मैं काफी उत्साहित हूं। ये समय हमेशा ही एक रोमांचक समय होता है। लेकिन अब मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता हूं, ये अब उन लोगों के ऊपर है जो IPL के प्रभारी हैं। पिछले साल रिले मेरेडिथ के बड़ी बोली लगी थी। हमनें टीवी पर ये देखा था”।

ALSO READ:IPL 2022: नीलामी में ये एक खिलाड़ी बिकेगा सबसे महंगे दामों में, लगेगी रिकॉर्ड तोड़ बोली, खुद आकाश चोपड़ा ने किया दावा

शेफर्ड ( Romario Shepherd)

Romario Shepherd

27 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी शेफर्ड ( Romario Shepherd) ने हाल ही में 28 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली है। जिसमें उन्होंने  5 छक्के और 4 चौके लगाए हैं। बता दे, शेफर्ड ( Romario Shepherd)IPL के 75 लाख की श्रेणी में शामिल हैं। शेफर्ड ( Romario Shepherd) ने कहा कि, “आईपीएल में अगर कोई कॉंट्रेक्ट मिलता है तो अच्छा है। लेकिन अभी जो मेरे हाथ में है मैं वो ही करना चाहता हूं। मैं इस सब के बारे में सोचता हूं लेकिन ये मैं मैदान के बाहर ही रखना चाहता हूं। मैदान पर सिर्फ खेल पर ही ध्यान केद्रित करना चाहता हूं”।

ALSO READ:रोहित शर्मा नहीं, विराट कोहली ने तस्वीरें शेयर कर बताया कौन है उनका सबसे बड़ा विरोधी

Published on February 1, 2022 7:42 pm