IPL

इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2022 की शुरुआत में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। इन दिनों में टीम से जुड़े हुए विदेशी खिलाड़ी अपनी अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ रहें हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाड़ी लगातार सुर्खियों में बने हुए है। इंडियन प्रीमियर लीग के लिए और उनकी इंटरनेशनल सीरीज के लिए शुरुआती समय एक ही हो रहा है। जिसके बाद खिलाड़ियों के टीम को छोड़ आईपीएल में खेलने का फैसला खिलाड़ियों पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। बोर्ड में फ्रंट लाइन खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी और क्या है पूरी बात…

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज से बाहर

INDIAN TEAM

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज अप्रैल में खत्म होगी। जिसके चलते साउथ अफ्रीका के मुख्य खिलाड़ियों में से कुछ के सामने दिक्कत आ गई है। इंडियन प्रीमियर लीग और बांग्लादेश सीरीज दोनों में एक साथ उपस्तिथि दर्ज करने की। साउथ अफ्रीका टीम को बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। जोकि 12 अप्रैल को खत्म होगा। उसके बाद खिलाड़ियों क्वारांटिन नियम के तरह टीम में शामिल होना होगा। जिसके चलते वो इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाएंगे।

बोर्ड ने किया फैसला, खिलाड़ियों को किया बाहर

INDIAN TEAM

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ये बात सामने आई थी कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल या सीरीज का फैसला खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है। खिलाड़ी व्यक्तिगत रूप से इस मामले में फैसला ले सकते है। जिसमें से आईपीएल के लिए अहम खिलाड़ी कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को जेनसन तेज गेंदबाजों तथा एडेन मार्कराम और रासी वान डर डुसेन बल्लेबाजों हैं।

खिलाड़ियों के चयन में हुआ बदलाव

IPL

साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश ( SA VS BAN)के बीच टेस्ट मैच की सीरीज 31 मार्च से शुरू हो रही है। बता दें, आईपीएल की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। जिसके चलते आईपीएल के लिए अहम खिलाड़ियों कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, मार्को जेनसन, एडेन मार्कराम और रासी वान डर डुसेन को टीम में शामिल नही किया है। कैप्टन डीन एल्गर ने खिलाड़ियों को नेशनल टीम को वरीयता देने की सलाह दी थी। लेकिन अब बोर्ड ने नए चेहरों को टीम में स्थान दिया है.

ALSO READ:IPL 2022 : अपने पहले मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगा DELHI CAPITALS, ऋषभ पंत इस अनफिट खिलाड़ी को भी देंगे मौका

15 सदस्यीय साउथ अफ्रीका टीम :

डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुलडर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रेयान रिकेल्टन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), लिजाड विलियम्स और खाया जोंडो को अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की सीरीज के लिए चुना गया है।

ALSO READ:IND vs SL: Virat Kohli क्यों नहीं लगा पा रहे शतक, वासिम जाफर ने खोज निकाली कोहली की सबसे बड़ी कमी

Published on March 18, 2022 10:48 pm