Placeholder canvas

IND vs SL: Virat Kohli क्यों नहीं लगा पा रहे शतक, वासिम जाफर ने खोज निकाली कोहली की सबसे बड़ी कमी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Virat Kohli आजकल सभी के निशाने पर हैं। सभी को उनके अगले शतक का इंतजार है लेकिन यह इंतजार काफी लंबा होता जा रहा है। पिछले दो साल से Virat Kohli शतक बनाने में कामयाब नहीं हो सके हैं। हालांकि हर मैच में Virat Kohli के फैंस को अभी भी रन मशीन से शतक की उम्मीद रहती है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

jaffer kohli

इस बीच भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 12 मार्च को हो गई थी, जहा मेहमान टीम के खिलाफ पहली पारी में Virat Kohli एक बार फिर बल्ले से संघर्ष करते नजर आए और 48 गेंदों में 23 रन ही बना सके। इसके बाद फिर से फैंस को निराश होने पड़ा जब Virat Kohli दूसरे दिन भी उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए। 

VIRAT KOHLI

किंग कोहली के इस प्रदर्शन को देखकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने प्रतिक्रिया दी है। वसीम जाफर का मानना है कि Virat Kohli की बल्लेबाजी तकनीक में कोई कमी नहीं है लेकिन खेलते समय उनके आत्मविश्वास में कमी नजर आ रही है। वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 

“कोहली की तकनीक में किसी तरह की खामी नहीं है। बस, वह रन नहीं बना पा रहे हैं। इसी वजह से उनका आत्मविश्वास डगमगाया हुआ है और यह उनकी बल्लेबाजी के दौरान नजर आ रहा है। हालांकि, एक बार अगर वह शतक लगा देते हैं तो फिर फॉर्म में लौट आएंगे। मुझे पक्का यकीन है कि फिर दुनिया को कोहली का पुराना अवतार देखने को मिलेगा।”

ALSO READ:Ind vs SL: मात्र 28 के उम्र में ही जसप्रीत बुमराह ने बनाया अनोखा तिहरा शतक का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी

Virat Kohli का लंबा हुआ शतक का इंतज़ार

virat 1

Virat Kohli ने आखिरी शतक साल 2019 में लगाया था, उसके बाद से ही Virat Kohli का बल्ला शांत है। Virat Kohli के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक दर्ज हैं, वही सबको 71वें शतक का इंतज़ार है। Virat Kohli ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक और वनडे में 43 शतक लगाए हैं। 

वह पिछली 73 पारियों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सेंचुरी नहीं लगा पाए हैं। आखरी बार जब Virat Kohli ने शतक लगाया था तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन रन की पारी खेली थी और वह भी पिंक बॉल टेस्ट ही था।

ALSO READ:IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ बर्बाद कर रहे हैं इस खिलाड़ी का करियर, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बजता है डंका