Placeholder canvas
Posted inक्रिकेटन्यूज

IPL 2022 RCBvsPBKS Match 3, STATS : मैच में बने 10 रिकॉर्ड, RCB के हार के बाद भी विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

IPL 2022 RCBvsPBKS Match 3 Stats Report : आईपीएल 2022 की तीसरा मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. इस मैच में पंजाब के नए कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीत पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया.जिसके बाद बैंगलोर की टीम ने इसी सीज़न में कप्तान बने फ़ाफ़ डु प्लेसिस की 88 रनों की पारी के सहारे 20 ओवरों में कुल 205 रन का स्कोर बनाया. जिसके बाद पंजाब की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया. इस मैच में पंजाब की जीत के साथ ही 10 बड़े रिकॉर्ड्स बने तो इसके अलावा आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी बल्लेबाज़ी से इतिहास रचा.

मैच में बनने वाले 10 बड़े रिकॉर्ड, आरसीबी के विराट कोहली ने रचा इतिहास

1.विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाज़ी के लिए मैदान पर उतरने के साथ ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. अपनी इस पारी के साथ ही विराट कोहली 200 आईपीएल पारी खेलने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन गए. उनसे पहले ये रिकॉर्ड  पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सुरेश रैना और मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम था.

2.फ़ाफ़  डु प्लेसिस ने इस मैच में 88 रन की पारी खेलते हुए अपने आईपीएल करियर में 3 हजार रनों का आँकड़ा छू लिया है.

3. विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पूरे आईपीएल करियर में एक ही टीम के लिए 200 आईपीएल पारियों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है.

4. फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) ने 7 छक्कों के साथ ही आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे कर लिए हैं.

5. डीवाई पाटिल स्टेडियम में कुल 11 सालों के बाद कोई आईपीएल मैच (RCBvsPBKS) खेला गया. इसस पहले इस मैदान पर आखिरी मैच आईपीएल 2011 में खेला गया था.

6. दिनेश कार्तिक के 3 चौकों के साथ ही आईपीएल करियर में उनके 400 चौके पूरे हो गए हैं.

7. बैंगलोर और पंजाब की टीम इससे पहले एक दूसरे के खिलाफ़ 28 मैच खेल चुके हैं. जिनमें पंजाब किंग्स ने 15 मैचों में जीत दर्ज की थी तो इसके अलावा उसे 13 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

8. फ़ाफ़ डु प्लेसिस के आईपीएल करियर का ये कुल 23वाँ अर्धशतक था.

9. पंजाब किंग्स (RCBvsPBKS) के खिलाफ़ डु प्लेसिस का ये 8 वाँ अर्धशतक था.

10. आईपीएल 2022 में एक पारी में 200 रन बनाने का रिकॉर्ड अब आरसीबी की टीम के नाम हो गया है.