फाफ डू प्लेसिस/FAF DU PLESIS PC

IPL 2022 में पंजाब किंग्स ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए जीत से आगाज किया है। रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में सीजन के तीसरे मैच में पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया। RCB की ओर से मिले 206 रनों के बड़े लक्ष्य को पंजाब ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी लाइन-अप के दम पर 19 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

फाफ डुप्लेसिस ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस

RCB के नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि खराब फील्डिंग से टीम को मैच हारना पड़ा। जरूरी कैच छोड़ना उन्हे मैच हरवा देता है और यही आज के मैच में हुआ। बातचीत में उन्होंने कहा,

 “मुझे लगता है कि बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी थी। वो अंत में गिरा कैच और फिर ओडियन स्मिथ ने 8 गेंदों पर 25 रन बनाए। मुझे लगता है कि जब हमने उनका कैच छोड़ा तो वह शायद 10 रन पर थे। अगर वह आउट होते तो निचले क्रम के बल्लेबाज आते। अच्छे कैच ही आपको मैच जीताते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 में महज तीन मैच के बाद ही मचा बवाल, इस टीम को बैन करने उठी मांग, जानिए कारण

RCB के कप्तान ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजो के तारीफों के बांधे पूल

rcb against pbks

फाफ डुप्लेसिस ने आगे कहा,

“मैदान पर थोड़ी ओस थी, गेंदबाजों के लिए कठिन रात थी, लेकिन मुझे लगा कि वे गीली गेंद से काफी अच्छे थे। छोटे मार्जिन, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी तरह से इसका पीछा किया। उनके पास वास्तव में अच्छा पावरप्ले था। दूसरी पारी में गेंद थोड़ी और स्किड हुई और फिर हमने उसे खूबसूरती से वापस खींच लिया। हमने बीच में काफी अच्छी चीजें कीं। लेकिन आप जानते हैं कि ओडियन स्मिथ आपके साथ क्या कर सकते हैं। तो आपको उन मौकों को पकड़ना होगा। यहां तक ​​कि दूसरे खिलाड़ी, शाहरुख खान ने भी आज रात आखिरी दो गेंदों तक कमाल किया। अगर शुरुआत से ही अवसरों को पकड़ा होता तो मैच अलग होता।”

पंजाब के लिए शिखर धवन और भानुका राजपाक्षा ने तेजी से रन बटोरे और फिर अंत में ओडीन स्मिथ ने सिर्फ 8 गेंदों में 25 रन उड़ाकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया। RCB के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, लेकिन सबसे महंगे भी साबित हुए और 4 ओवरों में 59 रन खर्च कर डाले।

ALSO READ: RCB vs PBKS : फाफ डु प्लेसिस की इस छोटी सी गलती की वजह से 205 रन बनाने के बाद भी RCB को करना पड़ा हार का सामना