PBKS win over rcb

IPL 2022 ( RCB vs PBKS ) : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पंजाब किंग्स टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर लीग मैच में आईपीएल में जीत से अपनी शुरुआत की है। इस मैच में मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) ने पहले टॉस जीता और फिर मैच भी अपनी झोली में डाल दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALOR) और पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में पंजाब की टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है। लेकिन इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस से एक गलती हो गई, जोकि टीम को काफी महंगी पड़ी।

RCB ने पहले बल्लेबाजी कर बनाया 205 रन

faf du plesis and virat kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने आक्रामक क्रिकेट के लिए जानी जाती है। आरसीबी टीम के खिलाड़ी भले ही नए हों, लेकिन इस फ्रेंचाइजी के रन बनाने की स्पीड पुरानी ही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र दो विकेट के नुकसान पर 205 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf Du Plessis) ने अपने पहले ही मैच में कप्तानी पारी खेली। उन्होंने 57 गेंदों में 88 रन बनाए। जिसमें उन्होंने चौकों से ज्यादा छक्के लगाए। 88 रन तीन चौकों और 7 छक्कों की मदद से बनाया।

जिसके बाद अनुज रावत ( Anuj Rawat) ने 21 रन की पारी खेली। विराट कोहली ( Virat Kohli) 29 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से 41 रन बनाये इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) 14 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नॉटआउट पवेलियन लौटे। आरसीबी ने 20 ओवर में 205 रन बनाए।

19वें ओवर में पंजाब किंग्स ने खत्म किया मैच

pbks vs rcb
pbks vs rcb

पंजाब किंग्स की टीम ने लीग में जीत के साथ अपना सफर शुरू किया। 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की ओर से कप्तान मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal) ने 32 रन, शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) ने विस्फोटक अंदाज में 43 रन और भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने भी 43 रनों की पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन ( Liam Livingstone) ने 19 रन की पारी खेली। अंडर 19 खिलाड़ी राज बावा शून्य पर ही आउट हो गए, जिसके बाद शाहरुख खान ( Shah Rukh Khan) ने 24 और ओडिन स्मिथ ( Odean Smith) ने 25 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और पंजाब किंग्स को पहले ही मैच में जीत दिलाया।

ALSO READ:IPL इतिहास में ऐसा करने वाला बनी पंजाब बनी पहली टीम, जीत से गदगद मयंक अग्रवाल ने इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

ये गलती महंगी पड़ी फाफ डु प्लेसिस को

rcb against pbks

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। आरसीबी ने 6 गेंदबाजों का प्रयोग किया। जिसमे मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj) ने 4 ओवर में 59 रन देकर 2 विकेट, आकाश दीप ( Akash Deep) ने 3 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) ने 4 ओवर में 40 रन देकर एक विकेट और हर्षल पटेल ( Harshal Patel) ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 – 1 विकेट अपने नाम किया।

फाफ डु प्लेसिस ने शाहबाज अहमद ( Shahbaz Ahmed) से मात्र एक ओवर गेंदबाजी कराई जबकि वो सबसे किफायती गेंदबाज रहें। एक ओवर में उन्होंने मात्र 6 रन खर्चे। लेकिन कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उन्हे दुबारा गेंद नहीं दी, जोकि हार का एक कारण माना जा सकता है।

ALSO READ: IPL 2022 में महज तीन मैच के बाद ही मचा बवाल, इस टीम को बैन करने उठी मांग, जानिए कारण