Placeholder canvas

IPL 2022: बिना चहल-पद्दिकल के इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी RCB, पहली बार विराट कोहली की ट्रॉफी पक्की

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत चेन्नई सुपरकिंग्स ओर कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26 मार्च को मुकाबले के साथ होगी। इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना पहला मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के साथ 28 मार्च को खेलेगी। अभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से कैप्टन कौन कौन होगा, ये आधिकारिक रूप से नहीं बताया गया है। 12 मार्च को टीम की जर्सी लांच के वक्त कप्तान का ऐलान भी किया जाएगा, ऐसा माना जा रहा है।

आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कप्तान लगभग तय

RCB IPL 2022

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) की ओर से फाफ डु प्लेसिस को कप्तान बनाया जा सकता है। पिछले सीजन आप चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा रहे थे। जिसके बाद इस बार RCB में उन्हें अपनी स्क्वाड में शामिल कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर यही है कि साउथ अफ्रीका के 37 साल के अनुभवी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ( Faf du Plessis ) को टीम की भागदौड़ सौपी जाएगी। हालांकि कैप्टन की रेस में दिनेश कार्तिक और ग्लेन मैक्सवेल भी थे।

ये सलामी बल्लेबाज उतरेंगे टीम की ओर से

फाफ डुप्लेसी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली सलामी बल्लेबाजी के लिए मैदान पर होंगे। विराट कोहली IPL लीग में सलामी बल्लेबाजी करते दिखाई देते हैं। साथ ही साउथ अफ्रीकी कप्तान व खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ( Faf du Plessis ) भी काफी अच्छे सलामी बल्लेबाज है। दोनों टीम को एक साधी हुई और धमाकेदार शुरुआत दिला सकते है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरRCB में हर सीजन में हिटिंग ओवर को अपने प्लेइंग 11 में जगह दी है।

ये खिलाड़ी संभालने के उतरेंगे टीम को

नंबर एक और दो के साथ तीसरे,चौथे और पांचवें स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB की ओर से अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक उतर सकते हैं। अनुज रावत टीम के युवा खिलाड़ी हैं। 22 साल के Anuj Rawat ने राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से सनराइजर्स हैदराबाद के मैच में डेब्यू किया था। युवा खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत था। वही चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल होंगे।

पिछले सीज़न ग्लेन मैक्सवेल ने लंबे समय के बाद लीग में वो खेल दिखाया था जिसके लिए वो जाने जाते है. Glen Maxwell ने 12 मैच में 407 रन बनाए थे जबकि तीन विकेट भी लिए थे। पांचवे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उतरेंगे। दिनेश कार्तिक विकेट कीपिंग के साथ साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा सकते है। Dinesh Kartik पीछले साल केकेआर के कप्तान थे।

ALSO READ:IPL 2022: पिछले सीजन में इस धाकड़ खिलाड़ी की अपनी ही टीम में हुई खूब बेइज्जती, बदला लेने को बेताब इस टीम से उतरेगा मैदान में

गेंदबाजी में एक बार और होगा कमाल

harshal

पिछले साल हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने एक अजूबे की तरह ली लीग में गेंदबाजी की थी। पर्पल कैप भी जीती थी। इस साल भी IPL ऑक्शन में जीतने के बाद RCB उनसे इसी तरह के खेल के उम्मीद करेगी। 24 साल के युवा गेंदबाज वानिन्दु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga), मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj), जोश हेज़लवुड ( Josh Hazlewood ) और शाहबाज़ अहम (Shahbaz Ahmed) गेंदबाजी अपना कमाल दिखायेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड के फैसले के मुताबिक इस से दो खिलाड़ी शुरुआती तीन मुकाबले नही खेल पाएंगे।

RCB के 11 संभावित खिलाड़ी ( Best Playing 11) : फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, शाहबाज़ नदीम, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेज़लवुड और शाहबाज़ अहम

ALSO READ:IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल या फाफ डु प्लेसिस नहीं बल्कि ये धाकड़ खिलाड़ी बनेगा RCB कप्तान!