Placeholder canvas

IPL 2022: क्विटंन डी कॉक को छोड़ मुंबई इंडियंस ने मारी अपने पैरो पर कुल्हाड़ी, लखनऊ सुपरजांयट ने इतनी मोटी रकम में खरीदा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर साउथ अफ्रीका के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) भी हिस्सा ले रहे थे. डी कॉक ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पिछला सीजन मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं दिग्गज QUINTON DE KOCK

QUINTON DE KOCK

साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के दिग्गज विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 77 मैच खेले हैं. जिस दौरान उन्होंने 31.33 के औसत से 2256 रन बनाए हैं. इस दौरान डी कॉक ने एक शतक और 16 अर्धशतक भी जड़े हैं. जबकि उनकी इकॉनमी रेट 130.93 का रहा है. क्विटंन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 108 रनों का रहा है.

वहीं इस दौरान डी कॉक ने 230 चौके लगाने के साथ ही 83 छक्के भी लगाए हैं. वो 5 बार नाबाद भी रहे हैं. विकेटकीपर होने के साथ ही साथ वो शानदार सलामी बल्लेबाजी भी हैं. जो टीम को आक्रामक अंदाज में तेज शुरूआत आने के लिए जाने जाते हैं. जो वो मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) के लिए करते हुए नजर आते हैं. इसी वजह से उनपर बड़ा दांव लगाते हुए कई टीमें नजर आई हैं.

लखनऊ सुपरजांयट की टीम ने क्विटंन डी कॉक को 6.75 करोड़ देकर खरीदा

QUINTON DE KOCK

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) को अब लखनऊ सुपरजांयट की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 6.75 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी. जो टीम को आक्रामक और मजबूत शुरूआत दे सके.

जिसके कारण ही क्विटंन के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. लखनऊ के अलावा डी कॉक के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन सुपरजांयट ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. डी कॉक के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.