Placeholder canvas

IPL 2022: दिग्गज पैट कमिंस को इस टीम ने 7.25 करोड़ की रकम में खरीदा, पुरानी टीम के साथ रहा नाता

by Abhinav Srivastava
PAT CUMMINS

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस (PAT CUMMINS) भी हिस्सा ले रहे थे. कमिंस ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पिछला सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA NIGHT RIDERS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं दिग्गज PAT CUMMINS

PAT CUMMINS

ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (PAT CUMMINS) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 37 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान 140.44 के स्टॉइक रेट से 316 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं. इस दौरान कमिंस ने 30.13 के औसत से 38 विकेट अपने नाम किया. इस दौरान उनकी इकॉनमी रेट 8.24 का रहा है.

जबकि उनका स्टॉइक रेट 21.95 का रहा है. इस बीच कमिंस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर 4 विकेट रहा है. बल्लेबाजी में उनका 66 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है. गेंदबाजी के साथ ही वो निचले क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं. जो टीम को मजबूती प्रदान कर सकता है. ऐसे में इस खिलाड़ी पर कई टीमों ने दांव लगाने का बड़ा प्रयास किया है.

कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने पैट कमिंस को 7.25 करोड़ देकर खरीदा

PAT CUMMINS

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस (PAT CUMMINS) को अब कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 7.25 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज की जरूरत थी. जो विकेट लेकर मैच बदलने की क्षमता रखते हैं.

जिसके कारण ही कमिंस के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. कोलकाता के अलावा कमिंस के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन नाईट राइडर्स ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. पैट कमिंस (PAT CUMMINS) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00