Placeholder canvas

IPL 2022: मार्को जानसेन को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने करोड़ो की रकम देकर खरीदा, जानिए कीमत

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर दक्षिण अफ्रीका के युवा ऑलरांउडर मार्को जानसेन (MARCO JANSEN) भी हिस्सा ले रहे थे. जानसेन ने अपना नाम 50 लाख की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो अपना पिछला सीजन मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIYANS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार रिकॉर्ड ऱखते हैं अनुभवी MARCO JANSEN

MARCO JANSEN

दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के उभरते हुए तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर मार्को जानसेन (MARCO JANSEN) ने अब तक टी20 क्रिकेट में मात्र 13 मैच ही खेला है. जहाँ पर उन्होंने 112.69 के स्टॉइक रेट से रन बनाए हैं. जहाँ पर उन्होंने गेंदबाजी में 38.77 के औसत से 9 विकेट अपने नाम किया है. जहाँ पर उनका इकॉनमी रेट 7.75 का रहा है. जबकि इस बीच उनका स्टॉइक रेट 30 का रहा है.

हाल में ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के खिलाफ शानदार खेल दिखा कर उन्होंने अपनी पहचान बनाई है. जिसके कारण ही कहा जा रहा था कि इस खिलाड़ी पर टीमें बड़ा दांव खेल सकती है. मार्को निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान तो करते ही हैं, इसके साथ ही डेथ ओवरों में गेंदबाजी का भी विकल्प प्रदान करते हैं.

हैदराबाद ने मार्को जानसेन को 4.20 करोड़ देकर खरीदा

MARCO JANSEN

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर मार्को जानसेन (MARCO JANSEN) को अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 4.20 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को एक तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर की जरूरत थी. जो रन बनाने के साथ ही विकेट भी ले सकते हैं.

जिसके कारण ही जानसेन पर इस टीम ने दांव खेला है. हैदराबाद के अलावा जानसेन के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन हैदराबाद ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. मार्को जानसेन (MARCO JANSEN) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.