Placeholder canvas

IPL 2022: पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स से टक्कर आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन 

आज शाम आईपीएल (IPL 2023) का दूसरा मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के बीच खेला जाएगा. कल खेले गए पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स (GT vs CSK) को 5 विकेट से हरा दिया था. पिछले सीजन में दोनों केकेआर और पंजाब किंग्स (KKR and PBKS) का प्रदर्शन बहुत साधारण रहा था.

ऐसे में दोनों टीमें टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेंगी. आइए इस लेख में समझने की कोशिश करते हैं, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्लेइंग इलेवन क्या होगा.

किन बल्लेबाजों को मौका देंगे नीतीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही एक बड़ा झटका लग गया था. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के वजह से लगभग आधे आईपीएल से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में उनके जगह पर नीतीश राणा को कप्तान बनाया गया है. सलामी बल्लेबाज के रूप में नीतिश राणा वेंकेटश अय्यर और युवा सेंसेशन एस जगदीसन को मौका देंगे. नम्बर तीन पर खुद कप्तान नीतीश राणा खेलते दिखेंगे.

चार नम्बर पर मंदीप सिंह और पांच नम्बर पर पिछले सीजन के हीरो रिंकु सिंह खेलते दिखेंगे. छठें नम्बर पर टीम के रीढ़ आन्द्रे रसल और सातवें नम्बर पर सुनील नरेन खेलेंगे.

यह गेंदबाज लगाएंगे केकेआर की नैया पार

गेंदबाज के रूप में केकेआर के पास सबसे बड़ा हथियार लाॅकी फर्ग्यूसन के रूप में है. फर्ग्यूसन ही अपने गति से कोलकाता को शुरुआती विकेट दिला सकते हैं. इसके अलावा टीम में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो तेज गेंदबाज और हैं. स्पिन अटैक की जिम्मेदारी वरूण चक्रवर्ती और सुनील नरेन संभालेंगे.

हालांकि कागज पर कोलकता की टीम बहुत साधारण दिख रही है, लेकिन अगर सभी खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दें तो केकेआर तीसरी बार चैंपियन बन सकती है.

पंजाब के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, एन जगदीसन (विकेटकीपर), नीतीश राणा (कप्तान), मंदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन.

ALSO READ: पहले मैच में लगी चोट के बाद आईपीएल 2023 से बाहर हुए Kane Williamson, हार्दिक पंड्या की बढ़ी टेंशन