IPL 2022: Lucknow Super Giants को मैच से पहले लगा झटका, इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना मैच जीतना होगा मुश्किल

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 15वें संस्करण का उदघाटन गत वर्ष की विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ओर कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच के साथ 26 मार्च, शनिवार से होगी। इस आईपीएल के 15वे संस्करण में दो नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस भी हिस्सा ले रहीं हैं। दोनों टीम 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में पहला मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेलेगी। पहले मुकाबले में किसी एक टीम को हार और किसी और जीत मिलेगी। इसके पहले ही केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) टीम के लिए एक बुरी खबर आई है।

अफ्रीका के बल्लेबाज क्विटंन डीकॉक परेशानी की वजह

क्विंटन डीकॉक

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विटंन डीकॉक (Quinton DeKock) जोकि बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलने के लिए दौरे में शामिल हैं। वो शुरुआती मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। हालांकि उन्होंने भारत के साथ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में टेस्ट फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है। इसलिए वो अप्रैल तक बांग्लादेश टीम के साथ टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन शुरुआती मैच में उनकी कमी टीम को खलेगी। क्विटंन डीकॉक (Quinton DeKock) इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

बता दें पिछले हफ्ते टीम की अनाउंसमेंट के समय साउथ अफ्रीका के टेस्ट कैप्टन डीन एल्गर में खिलाड़ियों को आईपीएल से पहले देश के लिए क्रिकेट खेलने के लिए मोटिवेट किया था। जिसके पीछे का कारण है साउथ अफ्रीका बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियन बोर्ड की तरह IPL शामिल होने के लिए कोई कहा शर्त नही रखी है। बल्कि ये फैसला उन्होंने खिलाड़ियों के ऊपर ही छोड़ दिया है।

लखनऊ टीम है बैलेंस, लेकिन खलेगी कमी

KL Rahul,Marcus Stoinis और Ravi Bishnoi

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की स्क्वाड को देखने के बाद ये कहा जा सकता है कि ऑक्शन टेबल के लिए स्टाफ में काफी मेहनत की है। बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर से सजी इस टीम में आईपीएल के सभी टीम से ज्यादा बैलेंस नजर आता हैं। मेंटर गौतम गंभीर ने IPL ऑक्शन से पहले ही बता दिया था कि इस बार वो टीम चयन अपने अलग अंदाज में करने वाले है। साथ ही जितने खिलाड़ियों की डिमांड है उसमे अगर तीस प्रतिशत भी मिल जाए तो टीम अच्छी तैयार होगी। टीम के साथ ऐसा ही हुआ हैं।

ALSO READ:IPL 2022 से पहले Delhi Capitals ने अचानक इस दिग्गज को किया टीम में शामिल, विरोधी टीम में खौफ

बांग्लादेश के साथ जायेंगे ये खिलाड़ी

rabada dhawan

साउथ अफ्रीका टीम तीन मैच की सीरीज के लिए 16 सदस्य की टीम और दो टेस्ट मैच के लिए 18 सदस्य की टीम चुनी हैं। ये पूरा कार्यक्रम 12 अप्रैल को खत्म होगा। इस ऐलान के बाद कई टीम सकते में हैं क्योंकि आईपीएल साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक, मार्को जेनसन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा और रस्सी वैन डेर डूसन हैं जो साउथ अफ्रीका की इस टीम में हैं. ऐसा माना जा रहा है कि जानसेन, मार्कराम, एनगिडी, रबाडा और वैन डेर डूसन बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा हैं।

ALSO READ:IPL 2022: बिना चहल-पद्दिकल के इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी RCB, पहली बार विराट कोहली की ट्रॉफी पक्की

Exit mobile version