ICC Women’s WC 2022 POINT TABLE

न्यूजीलैंड में चल रहे आईसीसी महिला वर्ल्डकप 2022 में आज भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 261 रन 9 विकेट गंवा कर बनाये थें, जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 47 ओवरों में 198 रन बनाकर सिमट गई। भारत के उच्च क्रम की बल्लेबाजी आज निराशाजनक रही, लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाजों ने खेल को अपनी ओर करने की पूरी संघर्ष की लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

इस दौरान भारत की कप्तान मिताली राज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने धुआंधार पारी खेली, लेकिन इन दोनों की पारी भी भारत को हार से नहीं बचा सकी। उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली, आपको बता दें कि इस हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है।

पॉइंट टेबल में फिसली टीम इंडिया

ICC WOMEN'S WORLD CUP 2022 POINT TABLE

यह महिला वर्ल्ड कप का 12वां संस्करण है, जिसकी मेजबानी न्यूज़ीलैंड द्वारा किया जा रहा है। अब तक इस टूर्नामेंट का ख़िताब सबसे ज्यादा बार ऑस्ट्रेलिया ने जीता है। टीम इंडिया ने अभी तक एक भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं की है। हालांकि वो 4 बार रनर-अप रह चुका है।

टूर्नामेंट के दूसरे ही मैच के बाद भारत को एक और झटका लगा है। दरअसल न्यूज़ीलैंड से हारने के बाद इंडियन टीम पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर आ गयी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 4 पॉइंट्स के साथ अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है और न्यूज़ीलैंड ने आज की जीत के साथ दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है।

विश्व कप 2022 की टॉप 4 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। भारतीय टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उसे हर हाल में अपने आपको टॉप 4 में जगह बनाना होगा। भारतीय टीम अभी 1 मैच में जीत और 1 में हार के बाद 5वें स्थान पर है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले और न्यूजीलैंड की टीम दूसरे स्थान पर है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम दोनों मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है, तो साउथ अफ्रीका की टीम 1 मैच जीतकर ही चौथे स्थान पर बनी हुई है।

 ALSO READ:IND vs NZ: “फायर हूँ मै फ्लावर समझा है क्या?…” भारत के हार के बाद भी सोशल मीडिया पर छाई हरमनप्रीत कौर

ओपनर बल्लेबाजों के अलावा अनुभवी खिलाड़ियों ने किया निराश

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाजी का अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां एक तरफ पूजा वस्त्रकार ने 4 विकेट झटके तो वहीं दूसरी तरफ दीप्ती, गायकवाड़ ,और गोस्वामी ने भी 1 -1 विकेट लिया ,लेकिन उच्च क्रम के बल्लेबाजों का बल्ला आज कुछ ज्यादा रन नहीं बटोर पाया। मध्यम क्रम के बल्लेबाज ने मैच को अपने पाले में करने की बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया और टीम इंडिया को 62 रनो से हार का सामना करना पड़ा। अब हार के साथ टीम इंडिया को पॉइंट टेबल में भी तीसरे स्थान से खिसककर पांचवें पायदान पर आना पड़ा।

 ALSO READ: IPL 2022: Lucknow Super Giants को मैच से पहले लगा झटका, इस धाकड़ खिलाड़ी के बिना मैच जीतना होगा मुश्किल

Published on March 10, 2022 10:55 pm