Placeholder canvas

IPL 2022 के लिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों ने अपने 3-3 खिलाड़ियो का किया ऐलान, KL RAHUL बने आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी

बीसीसीआई (BCCI) ने अपने आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारियां शुरू कर दी है. इस सीजन में 8 के बजाय 10 टीमें खेलती हुई नजर आने वाली है. रिटेन और रिलीज खिलाड़ियो की लिस्ट के बाद टीमों को मेगा ऑक्शन का इंतजार है. लेकिन आज के दिन लखनऊ और अहमदाबाद की टीम ने अपने कप्तान सहित 3-3 खिलाड़ियो की घोषणा कर दी है.

लखनऊ की टीम ने केएल राहुल को बनाया कप्तान

KL RAHUL

संजीव गोयनका के मलिकाना हक वाली लखनऊ की टीम ने केएल राहुल (KL RAHUL) को 17 करोड़ की रकम देकर अपने साथ जोड़ा है. जो टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आयेंगे. इसके साथ ही टीम मालिक ने साफ कर दिया है कि वो बतौर विकेटकीपर टीम का हिस्सा होंगे. राहुल ने इससे पहले ये रोल पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) की टीम के लिए भी निभाया है. इसके अलावा आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए 9.2 करोड़ की रकम में इस टीम ने ऑलरांउडर मार्कस स्टोइनिस को अपने साथ जोड़ा है.

वहीं तीसरे खिलाड़ी के रूप में लेग स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) को अपने टीम मे जोड़ा है. जिन्हें वो 4 करोड़ की रकम दे रहे हैं. अब अगर टीम के कोचिंग स्टाफ की बात करें तो इस टीम में मेंटॉर के रूप में गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR)है. वहीं एंडी और विजय दहिया भी स्टाफ का हिस्सा है. इस टीम ने 31.2 करोड़ की रकम खर्च की है. उनके पास आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में 59.8 करोड़ की रकम होगी.

हार्दिक पांडया करेंगे IPL 2022 में कप्तानी

IPL 2022

बात करें अगर अहमदाबाद की टीम की तो कप्तान के तौर पर इस टीम ने भारतीय ऑलरांउडर हार्दिक पांडया (HARDIK PANDYA) को चुना है. जो इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे. उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए टीम 15 करोड़ की रकम देगी. वहीं दूसरे खिलाड़ी के रूप में इस टीम ने राशिद खान (RASHID KHAN) को टीम का हिस्सा बनाया है.

ALSO READ:IND vs SA: STATS: मैच के दौरान बने कुल 10 रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने ऋषभ पंत, तो विराट और राहुल हुए शर्मिंदा

उन्हें भी 15 करोड़ की बड़ी रकम दी जा रही है. इसके अलावा तीसरे खिलाड़ी के रूप में इस टीम ने शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) को 8 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. इस टीम ने 38 करोड़ की रकम खर्च कर दी है. वो मेगा आक्शन में 52 करोड़ की रकम लेकर जायेंगे. इस टीम के कोचिंग स्टाफ में गैरी किस्टन, आशीष नेहरा (ASHISH NEHRA) और विक्रम सोंलकी नजर आ रहे है.