IPL 2022: लखनऊ की जीत के साथ मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, सुनील नरेन ने रचा इतिहास
IPL 2022: लखनऊ की जीत के साथ मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, सुनील नरेन ने रचा इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में शनिवार के दिन डबल हेडर मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया जो  कि कोलकाता के लिए प्लेऑफ के लिहाज से अहम मुकाबला था. जिसे बहुत शर्मनाक तरीके से लखनऊ से हार गयी. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। वही 177 रन का पीछा करने उतरी केकेआर पूरी टीम इस सीजन में एक बार फिर मात्र 101 के स्कोर पर 14. 3 ओवर्स में ऑल आउट हो गई।

KKR vs LSG

मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को बढ़िया शुरुआत दी. जिसमे चार चौके और तीन छक्के लगाए हैं। दीपक हुड्डा ने 41 और कृणाल पांड्या ने 25 रन की महत्वपूर्ण परियां खेली हैं. लखनऊ के जीत के साथ मैच में 7 बड़े रिकार्ड्स भी बने आइये देखते है ..

लखनऊ और कोलकाता के मैच में 9 बड़े रिकार्ड्स

LSG

1. लखनऊ सुपरजांयट और कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की टीम आईपीएल में पहली बार आमने-सामने आयी. जिसमें लखनऊ की टीम ने बढ़त बना ली है.

2. दीपक हुड्डा ने आज आईपीएल में 50 छक्के पूरे कर लिए हैं.

3. नीतीश राणा (NITISH RANA) ने आज टी20 क्रिकेट में अपने 150 मैच पूरे कर लिए हैं.

4. सुनील नरेन (SUNIL NARINE) ने आज आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं.

5. दीपक हुड्डा ने आज टी20 क्रिकेट में अपने 2500 रन बना लिए हैं.

6. सुनील नरेन तीसरे खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने आईपीएल में 1000 रन और 100 विकेट हासिल किए हैं. उनसे पहले ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) ने ऐसा किया है.

7. क्विटंन डी कॉक (QUINTON DE KOCK) ने आज आईपीएल में 19वां अर्धशतक लगाया है.

8. भारत में आईपीएल मैचों में केकेआर के लिए दूसरा सबसे कम स्कोर – 2008 में वानखेड़े में 68 ऑल-आउट बनाम एमआई का एकमात्र सबसे कम स्कोर

9. पॉवरप्ले में केकेआर (KKR) द्वारा खोए गए 23 विकेट – इस सीजन में एक तरफ से सबसे ज्यादा

ALSO READ:‘कायरन पोलार्ड का खत्म हुआ IPL 2022 का सफ़र, अब मौका नहीं देगी मुंबई की फ्रेंचाइजी’