अजिंक्य रहाने

इंडियन प्रीमियर लीग में दो बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) की टीम इस बार अपने खेले 9 मैच में मात्र तीन ही जीत सकी है। जिसके बाद KKR के कोचिंग स्टाफ से लेकर कप्तान श्रेयस अय्यर तक आलोचनाओं का शिकार हैं। टीम के कई मैच काफी उठा पटक के बाद हारे है।

वहीं अभी तक कुल 19 बदलावों के साथ सबसे ज्यादा प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने वाली टीम भी बनी हुई है। वहीं मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों के चुनाव में भी निराशा हाथ लगी हैं ऐसा कहा जा सकता है। प्लेऑफ से बाहर होने के दहलीज पर खड़ी KKR की टीम ने इस साल इन तीन खिलाड़ियों को चुनकर गलती कर दी, ऐसा कहा जा सकता है।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

वरुण चक्रवर्ती

30 साल के अनुभवी खिलाड़ी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) इस साल आईपीएल में KKR टीम का हिस्सा है। केकेआर ने खिलाड़ी को 8 करोड़ में रिटेन किया था। जबकि कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया था। वरुण चक्रवर्ती ने अपने 8 मैच में 8.82 की इकॉनमी से मात्र 4 विकेट लिए हैं।

जबकि कुलदीप यादव 17 विकेट चटका चुके है। जिसके बाद केकेआर का कुलदीप यादव की जगह वरुण चक्रवर्ती को रिटेन करने का दांव उल्टा पड़ गया। मिस्ट्री गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती इस सीजन कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

पैंट कमिंस ( Pat Cummins )

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के 28 साल के खिलाड़ी पैंट कमिंस ( Pat Cummins ) को मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) ने 7.25 करोड़ की काफी बड़ी कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा था। लेकिन इस सीजन खिलाड़ी की गेंदबाजी काफी फ्लॉप रही है। खिलाड़ी में मात्र 4 मैच खेले है, जिसमें 47.50 को औसत और 42 के रन रेट से मात्र 4 विकेट लिए हैं। जिसके बाद साफतौर पर कहा जा सकता है कि केकेआर खिलाड़ी को सही से इस्तेमाल नहीं कर सकी है। वहीं खिलाड़ी भी अपनी फॉर्म से काफी दूर नजर आए हैं।

ALSO READ:IPL 2022 RR vs KKR : ‘मैं तो सुबह ही अपने हाथ पर लिख कर उतरा था 50 नॉटआउट, रिंकू सिंह ने अपने पारी का खोला राज

अजिंक्य रहाणे ( Ajinkya Rahane)

अजिंक्य रहाणे

केकेआर की फ्रेंचाइजी ने अजिंक्य रहाणे को एक करोड़ की कीमत के साथ टीम में जोड़ा था। साथ ही शुरुआती कई मैच सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया था। लेकिन पहले मैच में अच्छी पारी के बाद उनके। ऑल से रन नहीं बने है। जिसके बाद केकेआर ने पांच मैच के बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया था। इन 5 मैच में उन्होंने 16 एक औसत से 80 रन बनाए है। जिसके बाद कहा जा सकता है कि उम्दा खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे फॉर्म से बाहर चल रहें है और केकेआर की तरफ से उन्हें लगातार मौके देना टीम के भारी पड़ा है।

ALSO READ:IPL 2022 में चमके ये 3 युवा खिलाड़ी जल्द खेलते नजर आएंगे अपनी नेशनल टीम के लिए, तीसरा नंबर वाला है डिविलियर्स का विकल्प