Placeholder canvas

IPL 2022: लियाम लिविंगस्टोन के लिए पंजाब किंग्स ने खाली कर दिया पूरा पर्स, धोनी के बराबर कीमत देकर खरीदा

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर लियाम लिविंगस्टोन (LIAM LIVINGSTONE) भी हिस्सा ले रहे थे. लिविंगस्टोन ने अपना नाम 1 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो अपना पिछला सीजन राजस्थान रॉयल्स (RAJSTHAN ROYALS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार रिकॉर्ड ऱखते हैं अनुभवी LIAM LIVINGSTONE

LIAM LIVINGSTONE

इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर लियाम लिविंगस्टोन (LIAM LIVINGSTONE) ने अब तक आईपीएल (IPL) में 9 मैच खेला है. जहाँ पर उन्होंने 125.84 के स्ट्रॉइक रेट से रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी का बहुत ज्यादा मौका नहीं मिल पाया है. जबकि इंग्लैंड के लिए उन्होंने 17 टी20 मैच खेला है. जहाँ पर उन्होंने 19.58 के औसत से 12 विकेट अपने नाम किया है.

वहीं बल्लेबाजी में बात करें तो 158.33 के बेहद शानदार स्ट्रॉइक रेट  से 285 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक भी लगाया है. बल्लेबाजी में वो मध्यक्रम में खेलते हुए तेजी से रन बनाना जानते हैं. वहीं मौका पड़ने पर बीच के ओवरो में गेंदबाजी से भी विकेट निकालना इस खिलाड़ी की कला है. जिसके कारण इस खिलाड़ी के पीछे टीमों ने दांव खेलने का प्रयास किया.

पंजाब किंग्स ने लियाम लिविंगस्टोन को 11.50 करोड़ देकर खरीदा

LIAM LIVINGSTONE

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर लियाम लिविंगस्टोन (LIAM LIVINGSTONE) को अब पंजाब किंग्स की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 11.50 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को एक स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर की जरूरत थी. जो बल्ले और गेंद दोनों से मैच जीता सकते हैं. आपको बता दें कि आईपीएल के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कीमत के बराबर कीमत देकर पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने टीम का हिस्सा बनाया है. धोनी को आईपीएल 2022 में 12 करोड़ रूपये मिल रहे हैं, तो वहीं लिविंगस्टोन को 11.5 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा गया है.

जिसके कारण ही लिविंगस्टोन पर इस टीम ने दांव खेला है. पंजाब के अलावा लिविंगस्टोन के लिए 2 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन पंजाब ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. लियाम लिविंगस्टोन (LIAM LIVINGSTONE) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को मजबूती मिलेगी. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.