Placeholder canvas

IPL 2022: टीम के कप्तान के लिए भटक रही KKR, नीलामी में इस स्टार खिलाड़ी पर लुटायेगी पैसा मिलेगा कप्तान

IPL 2022 में 2 नई टीमें और जुड़ने जा रही है। जिसके बाद ऑक्शन का समीकरण और भी दिलचस्प बनते हुए नजर आ रहा है। वहीं मौजूदा 8 टीमों ने ऑक्शन से पहले 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। IPL गवार्निंग काउंसिल की मीटिंग में मेगा ऑक्शन की तारीखों पर फैसला हो गया है। 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा। 

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन मे काफी खिलाड़ियों पर मोटी बोली लगेगी यह तो तय है। वहीं सामने आ रहा है कि मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ऐसे जबरदस्त खिलाड़ी पे ऊंची बोली लगाने वाली है जिसे वह हर हाल में खरीदना चाहते हैं और उन्हें कप्तान भी बनाना चाहते हैं। यह खिलाड़ी है ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज David Warner। 

वार्नर का IPL में शानदार रिकॉर्ड

davidwarner

सिर्फ IPL ही नही, David Warner ने टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिलाने में काफी बड़ी भूमिका निभाई है। इस टूर्नामेंट में उन्हें टी-20 विश्व कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया था। उन्होंने टी-20 विश्वकप के फाइनल में ताबड़तोड़ 53 रनों की पारी भी खेली थी। वॉर्नर के IPL करियर की बात की जाए तो वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ 150 मैचों में 41.59 की औसत से 5500 रन बनाए हैं। 

warner-morgan

इसके साथ ही वॉर्नर 20 ओवर की क्रिकेट में एक बेहतरीन कप्तान भी है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद को साल 2016 में आईपीएल चैम्पियन बनाया था। IPL 2022 के ऑक्शन से पहले हैदराबाद की टीम ने वॉर्नर को रिलीज कर दिया था। अब कोलकाता की टीम की नज़रे इस दिग्गज को हासिल करने पर है। कहा जा रहा है कि KKR स्टीव स्मिथ, मोहम्मद शमी, पैट कमिंस और शिखर धवन पर भी बड़ा दांव लगा सकती हैं। 

ALSO READ: IPL 2022 ही नहीं 2011 में भी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले थे 10 टीमें, इस वजह से 2 टीमें हुई थी बाहर

ये खिलाड़ी KKR ने किए हैं रिटेन

kkr-retentions

दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं। इस टीम ने IPL 2022 मेगा ऑक्शन से पहले आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को अपने साथ रखा है। केकेआर ने अपने रिटेंशन में दो ऑलराउंडर और दो मिस्ट्री स्पिनर रखे हैं। अय्यर पर टीम ने बड़ा दांव खेला है। वे आईपीएल 2021 में ही टीम से जुड़े थे लेकिन 10 मैच में ही उन्होंने साबित कर दिया कि वे लंबी रेस के घोड़े साबित हो सकते हैं। 

ALSO READ: IPL 2022: KKR के कप्तान होंगे श्रेयस अय्यर! कागिसो रबाडा होंगे इस टीम में शामिल- रिपोर्ट्स