Placeholder canvas

IPL में जसप्रीत बुमराह पर भारी पड़ते हैं ये 3 बल्लेबाज, नंबर 1 से रोहित शर्मा भी हो जाते हैं परेशान

इंडियन प्रीमियर लीग IPL की शुरुआत में अब गिनती के दिन बचे हैं। फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी के साथ दर्शक भी आईपीएल के शुरू होने के इंतजार में हैं। बल्लेबाजों और गेंदबाजों के आपसी रण से दशकों का खूब मनोरंजन होने वाला है, क्योंकि इस बार आईपीएल में आठ की बजाए 10 टीम खेलने वाली हैं। आईपीएल में जब तेज गेंदबाजों की बात की जाती है, तब सबसे पहले जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah) का नाम सामने आता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं आईपीएल में तीन ऐसे बल्लेबाज हैं, जोकि अभी तक के आईपीएल इतिहास में जसप्रीत बुमराह पर भी भरी पड़े हैं। आज हम आपको इन तीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहें हैं। हालांकि इस सीजन जसप्रीत बुमराह को दूसरे बल्लेबाज को अपनी गेंदों में फंसाने के लिए कोई रणनीति नहीं बनानी पड़ेगी, क्योंकि वो खिलाड़ी इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं है।

विराट कोहली ( Virat Kohli)

Virat-Kohli-RCB

विराट कोहली का नाम तो विश्व के ज्यादातर गेंदबाजों की एवरेज बढ़ाने के लिए जिम्मेदार बनाया जा सकता है। विराट कोहली आईपीएल में अभी तक जिस तरह से बल्लेबाजी करते आय हैं उन्होंने काफी गेंदबाजों की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया है, साथ ही एवरेज भी बिगाड़ दिया है। आईपीएल में अभी तक विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालाँकि पिछले आईपीएल में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था। विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ 14 पारियों मे 150 के स्ट्राइक रेट और 31.50 की औसत से 126 रन बनाए हैं, जबकि वो सिर्फ चार बार ही उनके हाथों आउट हुए हैं।

एबी डिविलियर्स ( AB de Villiers)

AB DE VILLIERS

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह के सामने रन बनाने वाले खिलाड़ियों में AB de Villiers का नाम दूसरे स्थान पर है। एबी डिविलियर्स और जसप्रीत बुमराह का समाना 13 पारियों में हुआ है, जिसमे उन्होंने 147.05 की स्ट्राइक रेट और 41.66 की औसत से 125 रन बनाए हैं। जबकि तीन बार डिविलियर्स उनके हाथों आउट हुए हैं। IPL में 184 मैचों में 39.70 की औसत से 5162 रन जिसमे तीन शतक और 40 भी हैं। हालांकि अब एबी डिविलियर्स संन्यास ले चुके हैं, इस बार वो आईपीएल खेलते नजर नहीं आयेंगे।

ALSO READ:IPL 2022 मैच से पहले हार्दिक पांड्या के लिए खतरे की घंटी, सकते हैं आईपीएल से बाहर, BCCI ने दी चेतावनी

केएल राहुल ( KL Rahul)

KL Rahul

केएल राहुल का नाम जसप्रीत बुमराह के खिलाफ रन बनाने में तीसरे स्थान पर आता है। केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का आमना-सामना कुल 10 बार हुआ है। जिसमे 10 पारियों में 132.14 की स्ट्राइक रेट और 55.50 की औसत से 111 रन बनाए हैं। जबकि सिर्फ दो बार आउट हुए हैं। इस बार केएल राहुल और आक्रामक अंदाज में नजर आयेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान के तौर पर दिखाई देंगे। इसलिए जसप्रीत बुमराह को उनके खिलाफ अच्छे प्लान के साथ उतरना होगा।

ALSO READ: “मुझे नहीं लगता अब मै भारतीय टीम के लिए खेल सकता हूँ” हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में वापसी पर कही ये बात