Placeholder canvas

IPL 2022: धोनी को मिला दीपक चाहर का रिप्लेसमेंट, 19 साल का यह खिलाड़ी लेगा जगह, वर्ल्ड कप में भी मचा चुका धमाल

by Jayesh Tandan
दीपक चाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होने वाली है। इस नए सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। हाल ही में कुछ दिन पहले मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा जब दीपक चाहर लगभग आधे सीजन के लिए चोट के चलते बाहर हो गए। 

CSK के स्टार गेंदबाज की अनुपस्थिति से टीम को काफी नुकसान हुआ क्योंकि IPL मेगा ऑक्शन में चहर को 14 करोड़ में खरीदा गया था। वही वह टीम के लिए काफी अहम खिलाड़ी भी हैं। अब कप्तान धोनी भी इस वक्त यही सोच रहे होंगे कि IPL के इस सीजन कौन दीपक चाहर को रिप्लेस करेगा।

ये युवा खिलाड़ी IPL में कमाल करने को तैयार

Rajvardhan Hangargekar CSK

पूर्व दिग्गज इरफान पठान ने चेन्नई को सलाह देते हुए बताया है कि चहर की जगह अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले युवा खिलाड़ी 19 साल के राजवर्धन हंगारेकर को खिलाना चाहिए। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में उन्होंने कहा, 

इरफ़ान पठान

“CSK के पास शार्दुल ठाकुर नहीं हैं तो इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एक  रिप्लेसमेंट मिल जाए। उनके पास एक लड़का है जो जवान है, अभी अपनी छाप छोड़ रहा है। उसका नाम हंगारेकर है। आप जानते हैं कि वह एक शानदार युवा प्रतिभा है। अगर कोई युवा खिलाड़ी दूसरी टीम में आता है तो मैं थोड़ा अधिक चिंतित हो सकता हूं, लेकिन सीएसके में एमएस धोनी जैसा कप्तान है। उनका कप्तान स्टंप के पीछे है और इससे युवा खिलाड़ियों के लिए चीजें बहुत आसान हो जाती हैं। इसलिए मुझे लगता है कि चेन्नई को लगभग रिप्लेसमेंट मिल गया है।” 

ALSO READ:ICC Women’s World Cup पाकिस्तान की जीत के बाद भारत को फायदा, भारतीय टीम खेलेगी सेमीफाइनल, जानिए कैसे बनेगा समीकरण

राजवर्धन हैगरगेकर

राजवर्धन हंगरगेकर ने हाल ही में अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया था, जिस वजह से IPL मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 1.5 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत देकर खरीदा था।

IPL 2022 के लिए CSK की टीम

रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, दीपक चाहर, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, डेवोन कॉनवे, सुभ्रांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, एडम मिल्ने, मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो , शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, प्रशांत सोलंकी, एन जगदीसन, हरि निशांत, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।

ALSO READ:IPL 2022: विराट कोहली या रोहित शर्मा को नहीं, इस खिलाड़ी को संगकारा ने बताया सबसे विनाशकरी प्लेयर

Published on March 22, 2022 7:48 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00