Placeholder canvas

IPL 2022: विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने करोड़ो की रकम में खरीदा, मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी

by Abhinav Srivastava
DINESH KARTHIK

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) भी हिस्सा ले रहे थे. दिनेश कार्तिक ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पहले कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA NIGHT RIDERS) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं विकेटकीपर DINESH KARTHIK

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने अब तक आईपीएल में 213 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 192 पारियों में 25.77 के औसत से 4046 रन बनाए हैं. इस बीच उनका स्टॉइक रेट 129.72 का रहा है. इस बीच उनके बल्ले से 19 अर्धशतक भी फैंस को देखने मिले हैं. इस बीच उन्होंने गेंदबाजों को आड़े हाथों लेते हुए 399 चौके लगाए हैं, वहीं उन्होंने 112 छक्के जड़े हैं.

ALSO READ: IPL 2022: BCCI के बाद अब आईपीएल टीमों ने भी रिद्धिमान साहा को किया नजरअंदाज किसी भी टीम ने नहीं लगाई बोली

इस बीच उनका सर्वक्षेष्ठ स्कोर 97 रन रहा है. दिनेश कार्तिक किसी भी बल्लेबाजी क्रम में खेलने की क्षमता रखते हैं. उन्हें ये बात बेहद खास बनाती है. कार्तिक ने अब तक 6 आईपीएल (IPL) टीमों के लिए खेला है. जहाँ पर उन्होंने लीडरग्रुप में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है. कोलकाता नाईट राइडर्स (KOLKATA NIGHT RIDERS) के लिए कार्तिक ने कप्तानी भी की है.

 बैंगलोर की टीम ने दिनेश कार्तिक को 5.50 करोड़ देकर खरीदा

Dinesh-Karthik-3

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में एक बार के आईपीएल (IPL) विजेता विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने खरीदा है. जिसके लिए टीम के मालिको ने 5.50 करोड़ की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा है. इस टीम को एक अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी.

जिसके कारण ही कार्तिक के साथ हर टीम जुड़ना चाहती है. बैंगलोर के अलावा कार्तिक के लिए 3 और टीमों ने बोली लगाई, लेकिन बैंगलोर ने अंत में सबसे बड़ी बोली लगाकर उन्हें अपने साथ जोड़ा. दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) के आने से इस टीम के प्लेइंग इलेवन को बैंलेस मिल जाएगा. जिसके कारण ये टीम अब खिताब जीतने के लिए प्रबल दावेदार नजर आ रही है.

ALSO READ: IPL 2022: सैम बिलिंग्स के नाम पर किसी भी फ्रेंजाइजी ने नहीं लगाई बोली, नीलामी में रहे अनसोल्ड

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00