IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी में अनदेखी जारी एडम जम्पा को भी नहीं मिला खरीददार

बीसीसीआई (BCCI) बैंगलोर में IPL 2022 के लिए मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) करवा रही है. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर एडम जम्पा (ADAM ZAMPA) भी हिस्सा ले रहे थे. एडम ने अपना नाम 2 करोड़ की बेस प्राइज में दिया है. उनका पहले से ही नीलामी में बिकना पक्का था. वो पिछला सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (ROYAL CHALLENGERS BANGALOR) के लिए खेलते हुए नजर आते थे, लेकिन उन्हें टीम ने रिलीज कर दिया था.

शानदार आईपीएल रिकॉर्ड रखते हैं दिग्गज ADAM ZAMPA

ADAM ZAMPA

ऑस्ट्रेलिया टीम (AUSTRALIA TEAM) के अनुभवी लेग स्पिनर एडम जम्पा (ADAM ZAMPA) ने अब तक आईपीएल में 14 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 17.62 के शानदार औसत से 21 विकेट अपने नाम किया. इस समय उनकी इकॉनमी रेट 7.74 का रहा है. वहीं इस दौरान उनका स्टॉइक रेट 13.67 का रहा है. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया.

ALSO READ: IPL 2022: विराट कोहली और बीसीसीआई से पंगा कुलदीप यादव को पड़ा महंगा, आईपीएल नीलामी में सिर्फ इतनी कीमत में बीके

उनके नाम एक 5 विकेट हॉल दर्ज है. जिसके कारण ही इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ होती है. ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप (WORLD CUP) जीताने में इस खिलाड़ी का अहम योगदान था. बीच के ओवरों में विकेट लेने के साथ ही वो पॉवरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकते हैं. जिसके कारण ही इस खिलाड़ी पर कई टीमों ने दांव खेला है.

एडम जम्पा पर किसी भी टीम ने नहीं लगाई बोली

ADAM ZAMPA

मेगा ऑक्शन (MEGA AUCTION) में अनुभवी स्पिनर एडम जम्पा (ADAM ZAMPA) को किसी भी टीम ने अपने साथ जोड़ने का प्रयास नहीं किया. 2 करोड़ के बेस प्राइज में अपना नाम देकर वो अनसोल्ड रह गए. उनमें पॉवरप्ले में विकेट लेने के साथ रन रोकने वाली गेंदबाजी करने की क्षमता है. लेकिन उसके बाद भी उनपर किसी फ्रेंचाइजी ने 2 करोड़ भी खर्च नहीं किया. कई टीमें अब युवा खिलाड़ियो पर पैसे लगाती हुई नजर आ रही है. इसी वजह से ताहिर जैसा अनुभवी गेंदबाज अनसोल्ड रहा.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस से पंजाब किंग्स ने राहुल चाहर को छिना, इतनी कीमत में अपने टीम में किया शामिल