VIRAT KOHLI ICC WC 23 IND VS BAN

आज वनडे विश्व कप 2023 में चौथा मैच खेलने के लिए भारत पुणे में उतरी थी. सामने बांग्लादेश की टीम थी. बांग्लादेश के कप्तान प्राथमिक कप्तान शाकिब चोट के वजह से इस मैच में नहीं खेल रहे थे. इसलिए नजमुल हसन शांतो ने टीम की अगुवाई की. बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 256 रन बनाए.

बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आज अर्धशतक जड़े. जवाब में भारतीय टीम ने चार विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया. विश्व कप में यह भारत की लगातार चौथी जीत है.

शानदार शुरुआत के बाद बिखरी बांग्लादेश, 50 ओवर में बनाए 256 रन

पहले खेलने आई बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज बेहतर दिखे. तंज़ीद हसन और लिटन दास ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की. लिटन दास ने 66 तो तंजीद हसन ने 51 रन बनाए. कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बीच के ओवर में भारत को शुरुआती सफलता दिलाई.

मीडिल ओवर में मुश्फिकुर रहीम ने एक बार फिर से बांग्लादेश को संभाला. रहीमन ने 38 रनों की पारी खेली. वहीं महमुदुल्लाह ने पारी को बेहतर फिनिश किया. उन्होंने 46 रन बनाए. भारत के तरफ से बुमराह, सिराज और जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए.

विराट कोहली का शतक तो शुभमन गिल का अर्द्धशतक, भारत 7 विकेट से जीता

257 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े. रोहित शर्मा ने 48 तो शुभमन गिल ने 53 रन बनाए, लेकिन मैच के हीरो विराट कोहली ही रहे.

विराट कोहली ने 97 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 103 रन बनाए. विराट ने अंतिम 20 रन अकेले ही बनाए. केएल राहुल ने उनका शानदार सर्मथन किया. भारत की यह लगातार चौथी जीत है.

ALSO READ: STATS: भारत-बांग्लादेश मैच में बने कुल 19 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा