VIRAT KOHLI IND VS BAN TEAM INDIA

विराट कोहली के शानदार अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर पॉइंट टेबल में अपनी टीम को नंबर 2 पर पहुंचा दिया है. भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 का 17वां मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एशोसिएशन स्टेडियम में खेला गया.

जहां टॉस जीतकर बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि भारतीय टीम ने आसानी से ये मैच अपने नाम कर लिया.

विराट कोहली के तारीफों के बंधे पूल

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दोनों ओपनर बल्लेबाज लिटन दास और तंजीम हसन की अर्द्धशतकीय पारी और उसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान और म्ह्म्दुल्लाह के शानदार पारी की बदौलत 50 ओवर में 256 रन अपने नाम किया.

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिया, तो वहीं कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

जब भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने बेहद विस्फोटक अंदाज में पारी की शुरुआत किया. दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्द्धशतक जमाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया.

विराट कोहली ने 97 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 103 रन बनाया. विराट कोहली आज शुरुआत से ही लय में नजर आए. विराट कोहली ने इस जीत के साथ ही पहली बार आईसीसी विश्व कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली बार शतक लगा दिया. इसी के साथ विराट कोहली के नाम अब 48 शतक दर्ज हो गये हैं. विराट कोहली अब वनडे शतक के मामले में सचिन तेंदुलकर से 1 शतक ही पीछे रह गये हैं.

भारतीय टीम की जीत के साथ ही फैंस ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली की तारीफों के पूल बांधे हैं. फैंस का कहना है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ही भारत को आईसीसी विश्व कप 2023 का विजेता बनायेंगे.

आइये देखते हैं सोशल मीडिया पर फैंस कैसे रिएक्शन दे रहे हैं:

ALSO READ: IND vs BAN: 6 6 6 6 4 4 4..विराट कोहली ने बल्ले से काटा गदर, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर भारत ने दिखाया बादशाहत