TEAM INDIA TEST

भारतीय महिला टीम 6 दिसम्बर से इंग्लैंड दौरे पर होगी, जहां टीम को 6 से 10 दिसंबर के बीच इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, तो वहीं 14 दिसंबर से 17 दिसंबर तक मात्र 1 टेस्ट मैच खेला जायेगा. इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने भारतीय महिला टीम की घोषणा कर दी है.

हरमनप्रीत कौर के हाथो में है टीम की कमान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 16 खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया गया है, जिसकी कमान हरमनप्रीत कौर के हाथो में है, तो वहीं टीम की उपकप्तानी स्मृति मंधाना के कंधो पर होगी. इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम में 2 विकेटकीपर यास्तिका भाटिया और ऋचा घोष को जगह दी गई है.

पिछले साल आईपीएल के पहले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) खेला गया था, जिसमे 28 साल की बाएं हाथ की स्पिनर सैका इशाक ने अपने गेंदबाजी प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था, जिसके बाद अब उन्हें टी20 के साथ टेस्ट टीम में भी जगह दी गई है.

जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा भी टीम का हिस्सा हैं. भारतीय टीम हर हाल में इंग्लैंड को मात देकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के लिए भारत की टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, शुभा सतीश, हरलीन देओल, सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर.

नोट: जो टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच का हिस्सा है, वही टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेलती नजर आएगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 21 दिसंबर से वानखेड़े में होगी.

ALSO READ: WTC Points Table 2023-25: 150 रनों से न्यूजीलैंड को मात देकर बांग्लादेश ने भारत को दिया गहरा जख्म, WTC फाइनल से बाहर होने की कगार पर भारत