SURYAKUMAR YADAV AND ISHAN KISHAN POST MATCH

टी20 विश्वकप 2024 (ICC T20 WORLD CUP 2024) के पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज पाने नाम कर लिए है. भारत (Team India) ने अब तक 3 मैच में जीत के साथ यह सीरीज जीत चुका है, वहीं अभी 1 मैच खेलना बाकी है.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की कप्तानी में भारत (Indian Cricket Team) ने इतिहास रच दिया है. चौथे टी20 में भारत ने 174 रन का लक्ष्य रखा, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया 154 रन पर ही सिमट गयी. और 20 रन से भारत को जीत हासिल हुई.

जितेश शर्मा और रिंकू सिंह ने सेट किया प्लेटफॉर्म

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही. भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने बेहद ही विस्फोटक अंदाज में शुरुआत किया. यशस्वी जायसवाल ने जहां 28 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 32 रनों की पारी खेल, भारत के जीत की नींव रखी.

इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों में कप्तान सूर्यकुमार यादव और उपकप्तान श्रेयस अय्यर रहे, लेकिन दोनों ही आज नाकामयाब रहे. हालांकि इसके बाद रिंकू सिंह और अपना पहला मैच खेल रहे जितेश शर्मा ने भारत की जिम्मेदारी संभाली.

रिंकू सिंह ने जहां 29 गेंदों में 46 रन बनाए तो वहीं जितेश शर्मा ने मात्र 19 गेंदों में ही 35 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर भारत के स्कोर को निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रनों तक पहुंचाया.

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

3-1 से सीरीज अपने नाम करने के बाद भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि

“टॉस हारने के अलावा, सब कुछ अच्छा रहा. लड़कों ने चरित्र दिखाया और यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण था. हमने खेल से पहले बैठक में बाहर जाकर खुद को अभिव्यक्त करने और निडर बनने की बात कही. मुझे अक्षर को हमेशा दबाव में रखना पसंद है और जिस तरह से उसने गेंदबाजी की वह अविश्वसनीय था. योजना (डेथ ओवरों के दौरान) यॉर्कर डालने की थी और फिर देखना था कि क्या होता है.”

ALSO READ: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, युवा खिलाड़ियों की है टीम में भरमार