yuzvendra chahal TEAM INDIA

भारतीय टीम (Indian Team) वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी के लिए तैयार है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को करेगी। इसी महीने की 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

वनडे विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम (Indian Team) में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया गया। स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया। युवा खिलाड़ी एशिया कप के भारत बनाम बांग्लादेश मैच में चोटिल हो गए थे।

इस वजह से वह फाइनल का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। अब उनकी जगह अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

चहल को नहीं मिला विश्व कप स्क्वॉड में मौका

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में तीन स्पिनरों को मौका मिला है। इनमें रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव शामिल हैं। तीनों गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। विश्व कप स्क्वॉड में जगह ना मिलने पर अब युजवेंद्र चहल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम (Indian Team) का हिस्सा ना बनाए जाने पर अफसोस जताया है।

युजवेंद्र चहल ने कहा कि,

“मैं समझ सकता हूं कि ये विश्व कप है और केवल 15 खिलाड़ी ही स्क्वॉड का हिस्सा हो सकते हैं। जहां आप 17-18 खिलाड़ियों को नहीं ले जा सकते हैं। मुझे भी बुरा लगता है लेकिन अब जिंदगी में मेरा मोटो आगे बढ़ना है। मैं अब इसका आदी हो गया हूं। अब तीन विश्व कप हो गए हैं।”

टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर ने भारतीय टीम (Indian Team) के लिए अब तक अपने करियर में 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 121 विकेट और 96 विकेट हासिल किए हैं।

33 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। अब युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई है।

युजवेंद्र चहल ने आगे कहा कि,

“मैं इसलिए यहां (केंट) आया हूं। क्योंकि मैं किसी भी तरह का क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मुझे रेड बॉल क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है। मैं भारत के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मेरे लिए ये अच्छा अनुभव है। मैं फर्स्ट डिवीजन काउंटी खेल रहा हूं।”

ALSO READ: IND vs AUS: विश्व कप के पहले मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग 11 तय! इन 2 खिलाड़ियों की वजह से परेशान हैं कप्तान रोहित शर्मा

Published on October 1, 2023 6:35 pm