Placeholder canvas

IND vs SL: 6 6 6 6…. और 4 4 4 4 4 4..की मदद से इशान किशन ने खेली तूफानी पारी, भारत ने 1-0 से बनाई श्रीलंका पर बढ़त

श्रीलंका के खिलाफ आज टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ पर श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (DASUN SHANAKA) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम (INDIAN TEAM) ने 20 ओवर की समाप्ति पर 2 विकेट गंवाकर 199 रन बनाए हैं. जिस लक्ष्य का पीछा श्रीलंका की टीम नहीं कर पाई और मैच 62 रनों से हार गई.

भारतीय टीम ने दिया 200 रनों का लक्ष्य

ROHIT SHARMA AND ISHAN KISHAN

टॉस हारने के बाद जब भारतीय टीम (INDIAN TEAM) बल्लेबाजी करने उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) ने 44 रनों की शानदार पारी खेली. जबकि उनका देते हुए सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (ISHAN KISHAN) ने भी 56 गेंदो में 89 रनों की पारी खेली. जहाँ पर उनके बल्ले से 10 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) ने मात्र 28 गेंदो में ही नाबाद 57 रनों की शानदार पारी खेली.

जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे. जडेजा ने भी अंत में नाबाद 3 रन बनाए. जिसके कारण ही भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 199 रन बनाए. वहीं श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और कप्तान दसुन शनाका (DASUN SHANAKA) ने 1-1 विकेट अपने नाम किया है. इन दोनों गेंदबाजों को अन्य खिलाड़ियो का साथ नहीं मिल सका. जिसके कारण ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) बड़ा लक्ष्य बना पाई.

ALSO READ: IPL 2022 SHEDULE: हो गया खुलासा, नए सीजन का शेड्यूल आया सामने, इन 2 टीमों के बीच होगा आईपीएल का पहला मैच, यहां खेला जाएगा फाइनल

पहला मैच 62 रनों से जीत भारतीय टीम ने सीरीज में बनाई बढ़त

INDIAN TEAM

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के पथुम निसांका अपना खाता भी नहीं खोल पाए. जबकि कमिल मिश्ररा 13 रन ही जोड़ सके. वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए जनिथ लियानंगे ने 11 रन बनाए. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंडीमल भी मात्र 10 रन ही बना सके. वहीं कप्तान दसुन शनाका (DASUN SHANAKA) भी 3 रन जोड़ कर पवेलियन लौट गए.

चरित असलंका ने लड़ते हुए नाबाद 53 रन बनाए लेकिन उसके बाद भी उनकी टीम 62 रनों से मैच हार गई. भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के लिए भुवनेश्वर कुमार और वेंकटेश अय्यर ने 2-2 विकेट अपने नाम किया तो वहीं युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इस मैच में जीत दर्ज करके भारतीय टीम ने सीरीज ने 1-0 से बढ़त बना लिया है.

ALSO READ: IND vs SL: भारतीय टीम टॉस हारकर करेगी पहली बल्लेबाजी, इस खिलाड़ी का कप्तान रोहित शर्मा ने कराया डेब्यू