Placeholder canvas

ICC WORLD CUP 2023, POINTS TABLE: भारत की जीत के साथ ही खत्म हुआ इन 2 टीमों का विश्व कप सफर, पाकिस्तान के लिए भी खड़ी हुई मुसीबत

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का 12 वां मैच खेला गया. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. विश्व कप में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है. इस जीत के साथ भारत प्वाइंट टेबल पर प्रथम स्थान पर पहुंच चुका है. वहीं एक हार के साथ पाकिस्तान टाॅप तीन से नीचे चला गया है. इस लेख में हम विश्व कप 2023 के प्वाइंट टेबल की बात करेंगे.

टाॅप पर पहुंचा भारत

भारत ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से और दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर एक ठोस शुरूआत किया था. आज भारत ने पाकिस्तान को हराकर प्वाइंट टेबल में 6 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

हालांकि न्यूजीलैंड के पास भी 3 मैचों में 6 अंक हैं, लेकिन भारत का नेट रनरेट न्यूजीलैंड से ज्यादा बेहतर है. तीसरे नम्बर पर चार अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका मौजूद है.

हार से होगा पाकिस्तान को बड़ा नुकसान

पाकिस्तान ने पहले मैच में नीदरलैंड को और दूसरे मैच में श्रीलंका को हराकर विश्व कप की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से किया था, लेकिन तीसरे मैच में हार के वजह से पाकिस्तान अब चौथे स्थान पर पहुंच गया है.

पाकिस्तान के लिए दिक्कत की बात यह रही कि उनका नेट रनरेट भी माइन्स में चला गया है. पांचवे नम्बर पर इंग्लैंड 2 मैचों में एक जीत के साथ तो छठवें नम्बर पर बांग्लादेश 3 मैचों में एक जीत के साथ मौजूद है.

वहीं अंत में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और अफगानिस्तान बिना जीत के साथ मौजूद हैं. भारत का अगला मैच बांग्लादेश से 19 अक्टूबर को खेला जाएगा.

ALSO READ: ICC WC 23, IND vs PAK, STATS: मैच में बने कुल 16 रिकॉर्ड, कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी