Placeholder canvas

IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह नहीं मैन ऑफ द मैच का असली हकदार था ये खिलाड़ी! ICC से हो गई बड़ी गलती

अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह 8 वीं जीत है. भारत के इस जीत के कई हीरो हैं. लेकिन मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह को चुना गया. बुमराह ने भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई की और पाकिस्तान को 192 रन पर आलआउट कर दिया.

जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द मैच

आज जसप्रीत बुमराह को अपने पहले स्पेल में विकेट नही मिला. हालांकि शुरू में भी बुमराह ने रन को रोके रखा था. दूसरे स्पेल में जब रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को बुलाया तो बुमराह ने घातक गेंदबाजी की. 49 रन बनाकर खेल रहे मोहम्मद रिजवान को जसप्रीत बुमराह ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया.

इसके अगले ही ओवर में बुम-बुम ने हरफ़नमौला बल्लेबाज शादाब खान को भी बोल्ड कर दिया. इन दोनों महत्वपूर्ण विकेट के लिए बुमराह को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना था कि मैन ऑफ द मैच बुमराह नही बल्कि कप्तान रोहित शर्मा को मिलना चाहिए.

रोहित शर्मा को मिलना चाहिए था पुरस्कार

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का टाॅप ऑर्डर बहुत बेहतर नही खेल सका. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली सिर्फ 16-16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन एक छोर पर कप्तान रोहित टीके रहे और शानदार अर्धशतक बनाया.

रोहित शर्मा ने अपने इस पारी में 63 गेंदो का सामना किया था. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 83 रनों की पारी निकली.

रोहित शर्मा ने इस तरह से अपने पारी को संवारा की पाकिस्तान गेंदबाज कभी सेटेल ही नही हो पाए. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने कहा कि मैन ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह के जगह रोहित शर्मा को मिलना चाहिए था.

ALSO READ: ICC WORLD CUP 2023, POINTS TABLE: भारत की जीत के साथ ही खत्म हुआ इन 2 टीमों का विश्व कप सफर, पाकिस्तान के लिए भी खड़ी हुई मुसीबत