Placeholder canvas

T20 WORLD CUP 2021: पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, लंबे समय बाद दिग्गज की वापसी

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 24 अक्टूबर रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला होने जा रहा है। पिछले लगभग दो सालों में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मुकाबला नहीं हुए है। दोनो देशों के साथ साथ विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों को नज़रे इस मैच का इंतजार कर रहीं हैं। दोनो ही टीमें रविवार को होने वाले मैच से ही टूर्नामेंट में अपना सफर शुरू करेंगी। इसे में जीत के लिए दोनों का अपने बेस्ट प्लेयर्स के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी। नीली जर्सी में विराट के 11 बेहतरीन खिलाड़ी कौन होने चाहिए आइए जानते हैं।

ओपनिंग में तय खिलाड़ी

22 1
रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ओपनिंग साझेदारी के लिए खेलती नजर आयेगी। भारतीय टीम के पहले अभ्यास मैच में ही ये साफ नजर आने लगा था। फेरबदल की जरूरत और आशंका दोनो नहीं है।

मिडिल ऑर्डर बन न जाए मुश्किल

23
कैप्टन विराट तीसरे नंबर के लिए सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं और वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में वह इस स्थान के लिए फेरबदल नहीं करना चाहेंगे। सूर्यकुमार यादव या विकेट कीपर बैट्समैन ऋषभ पंत जरूरत के अनुसार चार और पांच नंबर पर बैटिंग के लिए आ सकते हैं। बता दें, नंबर चार का स्थान टीम इंडिया के लिए बड़ी मुश्किल बन गया था।

क्रिकेट पंडित टीम इंडिया के नंबर चार के स्थान को नए-नए अविष्कार का स्पॉट के नाम से बुलाने लगे थे। लेकिन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की इस मुश्किल को युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपने परफॉर्मेंस की वजह से बैलेंस प्रदान कर दिया था, लेकिन अपनी चोट के चलते वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

ALSO READ: माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया को ख़िताब से बाहर कर इस टीम को बताया टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार

सभी प्लेयर्स का फॉर्म में होना बनी मुश्किल

24
ऑलराउंडर हार्दिक और सर जडेजा टीम का हिस्सा हो सकते हैं। हाल ही में रोहित शर्मा ने हार्दिक के बालिंग करने का जिक्र किया था। साथ ही जडेजा ने बॉलर, बैटिंग और फील्डिंग तीनों रूप में विरोधी टीम पाकिस्तान के लिए मुसीबत बन सकते हैं। स्पिनर क्षेत्र में आर अश्विन और वरुण चक्रवर्ती के बीच विकल्प निकालना विराट के लिए आसान नहीं होगा।

पहले मुकाबले में तेज गेंदबाजी के क्षेत्र में शमी, बमराह और भुवनेश्वर की जोड़ी मैदान पर एक साथ दिख सकती है। हालाकि स्क्वाड का हिस्सा शार्दुल ठाकुर जोकि आईपीएल 2021 में विनिंग टीम का हिस्सा रह चुके है और जरूरी मैच में धोनी की स्क्वाड का हिस्सा जरूर रहते है। भूवी की फार्म के चलते ठाकुर को वह स्थान मिल सकता है।

ALSO READ: ‘मेरे पास कमरा नहीं था, उन्होंने अपना बिस्तर मुझे दिया खुद नीचे सो गए’- हार्दिक पांड्या

संभावित 11 खिलाड़ी

25

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कैप्टन), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर बैट्समैन), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

रविचंद्रन अश्विन को अगर कल पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया में मौका मिलता है, तो वो चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के बाद पहली बार टी20 में भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

ALSO READ: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया वर्ल्ड कप में कौन सी टीम है अंडरडॉग और कौन बन सकती है विजेता