Placeholder canvas

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले बीसीसीआई ने इन 4 खिलाड़ियों को बुलाया भारत वापस, महेंद्र सिंह धोनी को मिली 1 और बड़ी जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच इंडिया बनाम पाकिस्तान से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चार खिलाड़ियों को वापस भारत रवाना करने के निर्णय किया है। चार प्लेयर्स कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, वेंकटेश अय्यर और शाहबाज नदीम को दुबई से भारत भेजने का फैसला किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की नेट प्रैक्टिस के लिए कुल आठ गेंदबाजों को चुना था, लेकिन चार को स्वदेश लौटा दिया जाएगा। बाकी चार खिलाड़ी वर्ल्ड कप के मैच में टीम को नेट प्रैक्टिस कराते नज़र आयेंगे।

8 में से 4 गेंदबाज को वापस लौटाया 

62

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने स्क्वाड चुने जाने के बाद भारत के बेहतरीन आठ गेंदबाज खिलाड़ी टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस के लिए चुने थे। प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (PTI) के हवाले से खबर है कि आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल और लुकमान मेरिवाला को नेट बॉलर्स के तौर पर इंडियन टीम से जोड़ा रखा जाएगा। साथ ही चार प्लेयर्स कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, वेंकटेश अय्यर और शाहबाज नदीम को वतन रवाना कर दिया जाएगा।

सैय्यद मुश्ताक अली में नजर आयेंगे 

63

भारत की घरेलू प्रतियोगिता सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जोकि 4 नवंबर से शुरू होगा, जिसमे कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, वेंकटेश अय्यर और शाहबाज नदीम अपनी गेंदबाजी का हुनर दिखाते नजर आयेंगे। सैयद मुश्ताक अली एक टी 20 टूर्नामेंट है। बीसीसीआई अधिकारियों की पीटीआई से बातचीत दौरान एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि ‘ एक बार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट शुरू होने के बाद ज्यादा नेट प्रैक्टिस की संभावना नहीं होती है’। इसलिए नेशनल सिलेक्टर्स को लगता है कि कर्ण शर्मा, कृष्णप्पा गौतम, वेंकटेश अय्यर और शाहबाज नदीम को घरेलू टूर्नामेंट में खेलना चाहिए ताकि इन्हे मैच की प्रैक्टिस मिल सके।

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: “भारतीय टीम सबसे मजबूत और खरतनाक है उसे हराना किसी के बस की बात नहीं” इंजमाम उल हक ने भारत को बताया टी20 विश्व कप का सबसे बड़ा दावेदार


आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाजो को चुना गया नेट बॉलर्स

61
आईपीएल 2021 में सीज़न की सबसे तेज गेंद डाल कर उमरान मालिक ने सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। उमरान जम्मू कश्मीर स्टेट टीम की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। आईपीएल 2021 सीज़न में हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की। साथ आवेश खान ने सीज़न में नंबर दो पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का स्थान हासिल किया। सीज़न में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सिलेक्टर्स ने इन्हे टीम इंडिया के साथ नेट बॉलर्स के रूप में टीम से जुड़े रहने के लिए यूएई में रोक लिया।

ALSO READ: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया वर्ल्ड कप में कौन सी टीम है अंडरडॉग और कौन बन सकती है विजेता