Placeholder canvas

IND vs SL: रुक गयी थी करोड़ो फैंस की साँसे, हार रही थी टीम इंडिया, कुलदीप ने पलटा मैच, एशिया कप फाइनल में पहुंची भारत

आज सुपर-चार में भारत के सामने मेजबान श्रीलंका थी. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने कप्तान रोहित के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 213 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 172 रन पर आलआउट हो गई और भारत इस जीत के साथ एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है.

रोहित का अर्धशतक, भारत ने बनाए 213 रन

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों के अंदर वह आत्मविश्वास दिखा जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ प्राप्त किया था. पहले विकेट के लिए भारतीय सलामी बल्लेबाजों के बीच 80 रनों की साझेदारी हुई. कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के सबसे अधिक 53 रन बनाए. शुभमन गिल 19 रन बनाकर वेल्लालागे के पहले शिकार बन गए.

\इसके तुरंत बाद विराट कोहली भी सिर्फ 3 रन बनाकर कैच आउट हो गए. ईशान किशन और केएल राहुल के बीच फिर से एक उपयोगी साझेदारी हुई. ईशान ने 33 तो केएल राहुल ने 39 रन बनाए. अंत में अक्षर पटेल ने 26 रन जोड़े जिससे भारत ने स्कोरबोर्ड पर 213 रन लगाए.

वेल्लालागे ने पांच तो असालंका ने चार विकेट लिए

श्रीलंका के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज युवा दिमुथ वेल्लालागे रहे. वेल्लालागे ने पांच भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. वेल्लालागे ने शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या के विकेट चटकाए. वही असलंका ने 9 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए. एक विकेट महेश तीक्ष्णा ने लिया.

श्रीलंका ने 43 रन से हारी

214 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर शुरुआती सफलता दिलाई. बुमराह ने कुसल मेंडिस और पथुम निशांका दोनों को पवेलियन भेजा. वही सिराज ने दिमुथ करूणारत्ने को 2 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया. कुलदीप यादव ने एक बार फिर से अपने फिरकी का जादू दिखाया और चार श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. श्रीलंका के तरफ से धनंजय डी सिल्वा और वेल्लालागे के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई. धनंजय ने 41 तो वेल्लालागे ने 42 रनो का योगदान दिया. लेकिन इनको बाकि बल्लेबाजों का साथ नही मिला और भारत यह मैच 41 रन से जीत गई.

ALSO READ:“मैं बहुत थक गया हूं…” मैन ऑफ द मैच रहे विराट कोहली ने बताया क्रीज पर राहुल से क्या बात हो रही थी