Placeholder canvas

IND vs SL: ‘मुझे पता था वही विराट कोहली को आउट करेगा’, रोमांचक मैच में मिली हार के बाद बोले कप्तान दासुन शनाका

भारत के खिलाफ सुपर-चार के मैच से पहले श्रीलंकाई टीम ने एकदिवसीय फाॅर्मेट में लगातार 13 जीत अपने नाम किया था. लेकिन रोहित की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन के अंतर से हरा दिया. हालांकि मैच रोमांचक रहा और श्रीलंका मैच में हमेसा बना रहा. लेकिन श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका पिच को लेकर हैरान थे. उनका कहना था कि हमें ऐसी पिच की उम्मीद नही थी. उन्होंने आगे क्या-कुछ कहा, आइए पढ़ते हैं.

हमें ऐसी पिच की उम्मीद नही थी- दासुन शनाका

श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने मैच के बाद कहा कि,

‘हमने इस तरह के विकेट की उम्मीद नहीं की थी, मुझे लगा कि यह बल्लेबाजी के लिए विकेट है, लेकिन हमने अच्छी तरह से तालमेल बिठाया, खासकर वेलालेज, धनंजय डी सिल्वा और असलंका. दो वास्तविक बल्लेबाजों की विलासिता, वे नेट्स में गेंदबाजी कर रहे हैं और मैं उनकी वास्तविक क्षमता जानता हूं, आज मेरे पास उनका उपयोग करने का विकल्प था. बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी गेम देखकर मुझे पता था कि वह (वेललेज) आज कुछ खास करेगा, उसने कोहली का विकेट लिया और मुझे पूरा यकीन था कि यह उसका दिन है और वह कुछ और विकेट लेगा.’

वेललेज और कुलदीप रहे ने दिए टाॅप परफार्मेंस

श्रीलंकाई स्पिनर वेललेज ने गेंद से जो करतब दिखाए कि आधी भारतीय टीम पवेलियन लौट गई. वेललेज ने भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को बोल्ड आउट किया. वेललेज ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा को बोल्ड तो विराट, केएल और पंड्या को कैच आउट कराया. पांच विकेट के साथ ही उन्होंने टीम के तरफ से सबसे अधिक 42 रन बनाए.

इस प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. लेकिन वेललेज के इस प्रदर्शन पार कुलदीप यादव का प्रदर्शन भारी पड़ा. 213 रन के छोटे स्कोर को बचाने आई भारतीय टीम के तरफ से सबसे अधिक चार विकेट कुलदीप यादव ने चटकाए. कुलदीप ने इस पहले पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट प्राप्त किए थे.

ALSO READ:IND vs PAK: ‘मै संन्यास लेने की…’ पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट चटकाने के बाद कुलदीप यादव ने इन्हें दिया इस शानदार गेंदबाजी का श्रेय