HARDIK PANDYA REPLACE

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने बड़े आसानी से जीत प्राप्त की. लेकिन इस मैच में भारतीय टीम को एक जोरदार झटका भी लगा. इस मैच में हरफनमौला क्रिकेटर और टीम के उपकप्तान हार्दिक पंड्या चोटिल होकर ग्राउंड से बाहर चले गए. अब उनके रिप्लेसमेंट के लिए घरेलू क्रिकेट से खिलाड़ी चुने जा रहे हैं.

ऐसे चोटिल हुए थे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पंड्या 9 वें ओवर में गेंदबाजी करने आए थे. ओवर के दूसरे गेंद पर ही चौका खाने के बाद हार्दिक ने यार्कर करना चाहा. गेंद फुलर लेंथ पर गिरी और बांग्लादेशी सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने स्टेट ड्राइव कर दिया. गेंद के हार्दिक के पास से निकली जिसे वह अपने पैर से रोकना चाह रहे थे. लेकिन इसी दौरान हार्दिक का पैर मुड़ गया और उनका ऐंकल मुड़ गया.

इस घटना के बाद हार्दिक को ग्राउंड छोड़ना पड़ा. हार्दिक फिर मैच में वापस नही आ सके. मैच के बाद यह खबर आई की न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक टीम का हिस्सा नही बन सकेंगे.

यह खिलाड़ी हो सकता है रिप्लेसमेंट

हार्दिक पंड्या के जगह भारतीय टीम किसी बेहतर हरफनमौला खिलाडी को चुनना चाहेगी. इस वक्त घरेलू क्रिकेट में रियान पराग कातिलाना फाॅर्म मे चल रहे हैं. वर्तमान में चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी मे अब तक रियाज पराग ने 3 मैचों में 182 रन ठोक डाले है.

इसी के साथ-साथ इस खिलाड़ी ने पांच विकेट भी चटकाए हैं. इस प्रदर्शन के आधार पर रियान पराग को भारतीय स्क्वॉड में शामिल करने का निर्णय लिया जा सकता है.

रियान पराग का करियर

रियान पराग ने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 25 मैच खेले हैं. इस दौरान 32 की औसत से उन्होंने 1420 रन बनाए हैं. वही लिस्ट-ए क्रिकेट में 48 मैच में 42 की औसत से 1688 रन बनाए हैं. रियान पराग ने इसके साथ-साथ फर्स्ट क्लास में 49 तो लिस्ट-ए में 50 विकेट चटकाए हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: इन दो भारतीय खिलाड़ियों पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा, बोले- ‘वो दोनों मूर्ख हैं, विराट ऐसा कभी नहीं करते…’