TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच शुक्रवार को वनडे विश्व कप 2023 का 17वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। भारत ने ये मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया की इस जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। उन्होंने शतकीय पारी खेलकर भारत की विजय यात्रा को जारी रखा।

रोहित-गिल ने दिलाई भारत को अच्छी शुरुआत

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की पार्टनरशिप निभाई। हिटमैन ने बांग्लादेश के खिलाफ 48 रनों की पारी खेली।

वहीं, गिल 53 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद मोर्चा विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने संभाला। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी कि तभी अय्यर हवा में शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। गिल के साथ भी ऐसा ही हुआ। वह भी बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

इन दो बल्लेबाजों पर फूटा गावस्कर का गुस्सा

शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की इस गलती पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि दोनों बल्लेबाजों ने अपना धैर्य खो दिया जिस वजह से वे आउट हो गए।

गावस्कर ने कहा कि,

“उन्होंने (श्रेयस अय्यर) अपना धैर्य खो दिया। वह 19 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने अपना विकेट फेंक दिया। शुभमन गिल (52) अर्धशतक पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने भी अपना विकेट फेंक दिया। आपको यह जानना होगा कि शतक कैसे बनाया जाए। शुभमन गिल कम से कम शतक बना रहे हैं, श्रेयस अय्यर शतक नहीं बना रहे हैं। उन्हें इस तरह की अच्छी पिचों और इतने कमजोर गेंदबाजी के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल रहा है और वह इस मौके को गंवा रहे हैं।”

किंग कोहली ने जड़ा 48वां वनडे शतक

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 48वां शतक जड़ा। वह अब सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक रिकॉर्ड से सिर्फ 1 शतक दूर हैं। उम्मीद है कि किंग कोहली बहुत जल्द महान बल्लेबाज की इस मामले में बराबरी कर लेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली ने आक्रामक प्रदर्शन किया। उन्होंने इस दौरान 97 गेंदों का सामना किया और 103 रनों की नाबाद पारी खेली। इस मैच में विराट कोहली ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े।

किंग कोहली की इस धुआंधार पारी से गावस्कर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने विराट की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि,

“कोहली ऐसा कभी नहीं करते। कोहली शायद ही कभी अपना विकेट फेंकेंगे। वह आपको अपना विकेट दिलवाते हैं। और यह वही है जिसकी आपको आवश्यकता है। जब वह 70-80 रन पर पहुंच गए तो उन्हें एहसास हुआ कि उनके पास शतक बनाने का अवसर है और क्यों नहीं? शतक रोज नहीं बनते।”

ALSO READ: IND vs BAN: “अपना शतक बनाने के लिए….” मोहम्मद कैफ ने किंग कोहली के सेल्फिस शतक पर कह दी ये बड़ी बात