Placeholder canvas

IND vs WI: रोहित के कप्तान बनते बदल गयी भारत की तकदीर, धोनी का दौर फिर आया वापस, भारत बना नंबर 1

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को तीन मैच की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी है। 20 फरवरी को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को 17 रनों से मात दी है। जिसके बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) विश्व की नंबर एक ( ICC World Number One Team In T20) बन गई है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में ऐसा हुआ है।

भारतीय टीम की 6 साल बाद नंबर 1 पोजिशन पर वापसी

india vs west indies 1

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 17 रन से जीत के साथ ही विश्व की नंबर एक टीम बन गई है। भारतीय टीम ने 6 साल पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में ये खिताब ( ICC T 20 Number One Team) का खिताब जीता था। जिसके बाद अब दोबारा नंबर एक टीम बनी है। पिछली बार 12 फरवरी 2016 से 3 मई 2016 तक नंबर एक टीम रही थी।

कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड को पछाड़ भारत को बनाया नंबर 1

रोहित शर्मा

भारतीय टीम ने इंग्लैंड टीम को पछाड़कर विश्व चैंपियन बनी है। इंग्लैंड की टीम 269 पॉइंट्स के साथ नंबर एक पर थी। जिसके बाद भारतीय टीम ने 269 के साथ ही नंबर वन खिताब जीता हैं। दोनों टीम में 39 मैचों में ये खिताब अपने नाम किया है।

कप्तान रोहित शर्मा की भारतीय जमीन पर 14वी जीत

ind wi 1

कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की भारतीय जमीन पर ये 14वी जीत है। जबकि वेस्टइंडीज टीम ने अपने घर से बाहर लगातार तीसरी हार का सामना किया है। इसी के साथ भारतीय टीम की ओर से घर में सबसे ज्यादा टी20 जीतने वाले कप्तान बन गए हैं।

ALSO READ:IND vs WI: जब मैदान पर ही सुपरमैन बन गए ईशान किशन, गुस्से में आग बबूला हुए निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज बोर्ड ने शेयर किया वीडियो

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी सीरीज में हार के बाद वापस लौट गई हैं। जिसपर वेस्टइंडीज बोर्ड ने ट्वीट किया है कि ” मैन इन मरून ! भारतीय टीम के साथ तीसरा मैच खेलने के बाद वापस हो गई है। वेस्टइंडीज बोर्ड बीसीसीआई को अच्छे होस्ट होने के लिए धन्यवाद करती है।

ALSO READ:IND vs WI: धोनी रिव्यु सिस्टम DRS का दौर हुआ खत्म, अब रोहित शर्मा के DRS लेने का अंदाज हुआ वायरल, जानिए क्या है वजह