Placeholder canvas

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन युवा खिलाड़ियों को मिली जगह, जानिए कौन बना कप्तान

भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को फाइनल मैच में करारी शिकस्त मिली। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ 6 विकेट से फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। पैट कमिंस के नेतृत्व में टीम ने छठवीं बार खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट के बाद अब भारतीय टीम अपनी भविष्य की योजनाओं में व्यस्त हो गई है।

बीसीसीआई ने किया भारत ए टीम का ऐलान

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस टीम में युवाओं को मौका मिला है।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की महिला टीमों के बीच 29 नवंबर, 1 और 3 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए महिला चयन समिति ने भारत ए टीम की घोषणा कर दी है।

इस महिला क्रिकेटर को मिली कप्तानी

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ए की कप्तानी का जिम्मा मिन्नू मणि को बनाया गया है। केरला के लिए खेलने वाली युवा महिला क्रिकेटर को इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के नेतृत्व का जिम्मा सौंपा गया है। तीनों टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

IND vs ENG सीरीज के लिए भारत ए स्क्वॉड

मिन्नू मणि, कनिका आहूजा, उमा छेत्री, श्रेयनाका पाटिल, जी त्रिशा, वृंदा दिनेश, ज्ञानानंद दिव्या, अरुशी गोयल, दिशा कसाट, राशि कनौजिया, मन्नत कश्यप, अनुषा बारेड्डी, मोनिका पटेल, काशावी गौतम, जिन्तिमणि कलिता और  प्रकाशिका नाइक।

ALSO READ: इन 3 कारणों से मुंबई इंडियंस के लिए घाटे का सौदा साबित होगी हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी, अंबानी अपने ही पैरो पर मार रहे कुल्हाड़ी