Placeholder canvas

“तीसरे वनडे में नहीं चला अगर उसका बल्ला तो खत्म है वनडे करियर” वसीम जाफर ने इस खिलाड़ी को दी चेतावनी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को ब्रिजटाउन के केसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला गया। इस मुकाबले में मेजबानों ने टीम इंडिया को 80 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से करारी शिकस्त दी।

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में 181 रनों का स्कोर तैयार किया था। जिसे कैरिबियाई बल्लेबाजों ने 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने इस जीत के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई हैं।

वनडे में नहीं चला सूर्यकुमार यादव का बल्ला

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म रही। टी20 क्रिकेट में अपने बल्ले से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले सूर्या इस फॉर्मेट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

उन्होंने पहले मैच में 19 और दूसरे मुकाबले में सिर्फ 25 रन बनाए। वनडे फॉर्मेट में अर्धशतक बनाए हुए वह 17 पारियां खेल चुके हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह इस फॉर्मेट में पहली गेंद पर तीन बार आउट हो चुके हैं।

वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान

उनके इस खराब प्रदर्शन पर अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि सूर्या को भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले आखिरी वनडे में अंतिम मौका मिल सकता है। इसके बाद टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हो जाएगी।

वसीम जाफर ने कहा कि,

 “उन्हें शायद एक और मौका मिलेगा, तीसरे वनडे में। और शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी होगी और उनके लिए टीम में आना मुश्किल होगा। लेकिन जिस तरह से वह बल्लेबाजी करते हैं, वह उच्च जोखिम वाले विकल्प लेते हैं और वह बाउंड्री मारने की कोशिश करते हैं जिससे उन्हें अपना विकेट गंवाना पड़ता है। जोखिम लेना उनका स्वभाव है और उन्हें विशेषकर इस प्रारूप में इसे बदलने की जरूरत है।”

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे वनडे में Team India की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बने ये 4 खिलाड़ी, फैंस नही करेंगे माफ़!