Placeholder canvas

IND vs WI: ‘वो ज्यादा रक्षात्मक रवैया अपना रहा है…’ वसीम जाफर ने बताया कैसे वापस आएगी शुभमन गिल की फॉर्म

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला आज शाम 8 बजे से फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवर्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया मेजबानों के खिलाफ 2-2 की बराबरी के उद्देश्य से उतरेगी।

दरअसल, पिछले तीन मैचों में भारतीय टीम को वेस्टइंडीज ने 2 बार करारी शिकस्त दी है। यही वजह है कि भारत इस सीरीज में 2-1 से पीछे चल रहा है। अब भारतीय टीम की नज़र चौथे टी20 मैच पर होगी।

तीसरे टी20 मैच में जायसवाल ने किया डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रहे चौथे टी20 मैच से पहले पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने शुभमन गिल की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सलामी बल्लेबाज को यशस्वी जायसवाल से सीख लेने की जरुरत है। वह कुछ ज्यादा ही डिफेंसिव होकर खेल रहे हैं।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग 11 में शामिल किया था। इस मैच के जरिये विस्फोटक खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया।

ईशान किशन की जगह उतरे जायसवाल को गिल के साथ सलामी बल्लेबाजी का मौका मिला। लेकिन वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। दोनों के बीच मात्र 6 रनों की पार्टनरशिप हुई।

गिल की फॉर्म को लेकर क्या बोले जाफर?

इस बीच गिल की फॉर्म को लेकर वसीम जाफर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर गिल अपने रक्षात्मक रवैये को छोड़ दें और कुछ बड़े शॉट्स खेलें तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को लाभ मिल सकता है।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि,

“हमने इस बारे में बात की है कि सलामी बल्लेबाजों के लिए पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करना और सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को एक अच्छा मंच देना कितना महत्वपूर्ण है। लेकिन वे इसके बारे में चिंतित नहीं होंगे क्योंकि उन्हें पता होगा कि उन्हें इसकी आवश्यकता है। सीधे इरादा दिखाने के लिए।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“जायसवाल आक्रामक इरादे से बल्लेबाजी करेंगे और मुझे लगता है कि शुबमन गिल कुछ ज्यादा ही रक्षात्मक हो रहे हैं। अगर उन्हें तुरंत 2-3 अच्छे शॉट मिलते हैं तो इससे बहुत बड़ा अंतर आ सकता है।”

ALSO READ: “मै अब हर मैच में…..” ससेक्स के लिए शतकीय पारी खेलने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय चयनकर्ताओं के लिए कही ये बात