Placeholder canvas

“मै अब हर मैच में…..” ससेक्स के लिए शतकीय पारी खेलने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय चयनकर्ताओं के लिए कही ये बात

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हाल ही में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले  गए मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली थी। भारत के बल्लेबाज इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस मैच में फ्लॉप साबित हुए थे। पहली पारी में उनके बल्ले से 14 रन निकले। वहीं, दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 27 रन बनाए। यही वजह है कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने जो स्क्वॉड सेलेक्ट किया था उसमें चेतेश्वर पुजारा को जगह नहीं दी थी। अब अनुभवी बल्लेबाज ने ससेक्स की तरफ से खेलते हुए शानदार शतकीय पारी ठोकी है। इस विस्फोटक प्रदर्शन के साथ उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए दावेदारी पेश की है।

पुजारा ने जड़ा शानदार शतक

बता दें कि इंग्लैंड में खेले जा रहे रॉयल लंदन वनडे कप टूर्नामेंट में चेतेश्वर पुजारा का बल्ला आग उगल रहा है। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए अनुभवी बल्लेबाज ने 117 रनों की नाबाद पारी ठोक दी है। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके निकले। उनकी इसी पारी के दमपर ससेक्स ने इस मुकाबले को 4 विकेट से अपने नाम किया।

इस धमाकेदार प्रदर्शन के साथ चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी के लिए दावेदारी पेश कर दी है। उन्होंने कहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम दिसंबर में टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में अभी उनका पूरा ध्यान सिर्फ ससेक्स के लिए खेलने पर है।

बल्लेबाज का बयान

पुजारा ने कहा कि,

“मैं उन्हीं चीजों पर काम करता हूं जो मेरे हाथ में हैं। मेरी कोशिश हर उस मैच में बड़ा स्कोर करने की होती है जो भी मैं खेल रहा हूं। मैं अभी भी टीम की योजना में शामिल हूं। इस कारण मुझे भरोसा है कि जब भी मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में रन बनाना शुरू करूंगा उसके बाद मेरी टीम में वापसी हो जाएगी, लेकिन अभी मैं वर्तमान में रहना चाहता हूं ताकि एक समय पर एक ही मैच पर ध्यान लगाया जा सके।”

ALSO READ: सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर ने ढूढ़ लिया अपना हमसफर, बताया कब और किससे करेंगी शादी