ROHIT SHARMA PC

भारत ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज (IND vs WI) को 8 रन से हराया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी।

कोलकाता के ईडन गॉर्डंस में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 178 रन ही बना पाई।

मैच में बाद क्या बोले Rohit Sharma?

मैच के बाद बातचीत में कप्तान Rohit Sharma ने बताया कि इस मैच में सभी ने काफी अच्छा और महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने कहा,

“जब आप इन लोगों के खिलाफ खेल रहे हों तो हमेशा डर लगता है। हमें पता था कि यह थोड़ा कठिन होगा। हम बहुत अच्छी तरह से तैयार थे। दबाव में हमने अपनी सभी योजनाओं को अंजाम दिया। यह समय की बात को देखते हुए बहुत आलोचनात्मक था। अनुभव एक भूमिका निभाता है। वह उन यॉर्कर और उन बाउंसर को मार रहा था। हमें उनकी प्रतिभा पर विश्वास है। विराट की ये बेहद अहम पारी थी। उन्होंने मुझ पर से दबाव हटा लिया। पंत और अय्यर ने भी शानदार खेल खेला।” 

Rohit Sharma ने वेंकटेश अय्यर की तारीफ़ करते हुए कहा कि,

“यह देखकर बहुत खुशी हुई कि उसने कैसे प्रगति की है। ऐसी मैच्योरिटी देखना बहुत ही अच्छा लगता है। वह अपने कौशल का समर्थन करता है और यही हर कप्तान चाहता है। अंत में, वह एक ओवर भी फेंकना चाहता था। हमें अपनी टीम में ऐसे किरदारों की जरूरत है। हम मैदान पर थोड़े सुस्त थे। इससे थोड़ा निराश। अगर हम वो कैच लेते तो खेल कुछ और होता।”

ALSO READ: IND vs WI: भुवनेश्वर कुमार ने बताया 19वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे क्या कहा जिसकी बदौलत बदल गया पूरा मैच

कोहली और पंत ने लगाया अर्ध शतक

भारत की ओर से विराट कोहली और ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। पंत ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 35 गेंद में 76 रन की साझेदारी की। वेंकटेश अय्यर 18 गेंद में 33 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और एक छक्का लगाया।

ऋषभ पंत 28 गेंद में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का लगाया। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

वेस्टइंडीज की ओर से रोवमैन पॉवेल 36 गेंद में 68 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 5 छक्के लगाए। पूरन 41 गेंद में 62 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। उनकी ओर से रोस्टन चेज सबसे सफल रहे। उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। रोमारियो शेफर्ड और शेल्डन कॉटरेल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

ALSO READ: IND vs WI: MAN OF THE MATCH लेते हुए Rishabh Pant ने किसी भारतीय नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल