Placeholder canvas

IND vs WI: MAN OF THE MATCH लेते हुए Rishabh Pant ने किसी भारतीय नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी के तारीफों के बांधे पूल

भारत ने 8 रन से वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ दूसरा मैच जीत लिया है। वेस्टइंडीज की टीम को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने इस जीत के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने में कामयाब हो गया है। वेस्टइंडीज की टीम ने वापसी की कोशिश की, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने डेथ ओवर में समझदारी से गेंदबाजी की और मैच अपने नाम किया।

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 24 रनों की जरूरत थी। ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर पॉवेल ने लगातार दो छक्के लगाए। यहां से स्थिति और रोमांच हो गई। वेस्टइंडीज को आखिरी दो गेंदों 11 ही रन चाहिए थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. भारत ने 8 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

Rishabh Pant ने किया बल्ले से कमाल

rishabh

Rishabh Pant ने नाबाद 28 गेंदों पर शानदार 52 रन की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में Rishabh Pant से उनकी बल्लेबाजी क्रम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

“जब तक टीम चाहती है कि मैं कहीं भी बल्लेबाजी करूं, मैं ठीक हूं। मुझे लगता है कि सर्कल के अंदर, हर कोई उस कैच (पॉवेल) की तलाश में था और हमें लगा कि यह भुवी का कैच है, लेकिन ऐसा होता है और यह खेल का हिस्सा और पार्सल है। मुझे स्थिति के हिसाब से खेलने में कोई आपत्ति नहीं है और न ही डेथ ओवरों में। जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही बेहतर होता जाता है।”

ALSO READ: IND vs WI, STATS: दूसरे टी20 में बने 10 बड़े रिकॉर्ड, विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लगा दी रिकॉर्डस की झड़ी

RISHABH PANT ने वेंकटेश अय्यर के साथ हुई बातचीत के बारे में बताते हुए कहा कि

“हम केवल एक चीज (वेंकटेश अय्यर के साथ साझेदारी के दौरान) बात कर रहे थे कि हम हर गेंद के अनुसार खेलेंगे। हर खेल को खेलना कभी आसान नहीं होता लेकिन मैं हमेशा से यही करना चाहता था। मैं हमेशा जो करता हूं उसका आनंद लेता हूं। वह (पॉवेल) गोलियां चला रहा था। मेरे दिमाग में मैं खुश था क्योंकि पॉवेल दिल्ली से (मुस्कुराते हुए) आईपीएल में खेलेंगे।”

मैच की बात करे तो भारत ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट पर 186 रन बनाए थे। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवरों में तीन विकेट पर 178 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल ने 36 गेंदों में नाबाद 68 और निकोलस पूरन ने 41 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली।

ALSO READ: IND vs WI: भारत की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाए भुवनेश्वर कुमार, जमकर ट्रोल हो रहा ये खिलाड़ी