ROHIT SHARMA ON JASPRIT BUMRAH RETURN

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से केसिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस जबरदस्त मैच के लिए तैयार हैं। उम्मीद है कि टेस्ट सीरीज की तरह इस पहले वनडे में जीत दर्ज कर टीम इंडिया 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब होगी।

टीम को खल रही तेज गेंदबाज की कमी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जा रही ये सीरीज आगामी एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिहाज से काफी अहम है। यही वजह है कि सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के ज्यादातर धुरंधरों को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड का हिस्सा बनाया है। हालांकि, एक खिलाड़ी हैं जिनकी कमी भारतीय टीम को पिछले कुछ वक्त से खल रही है।

हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जो पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दरअसल, बुमराह को स्ट्रेस फ्रेक्चर की वजह से पिछले साल टीम का साथ छोड़ना पड़ा था। हाल ही में उन्होंने इसकी सर्जरी भी करवाई थी। फिलहाल तेज गेंदबाज नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में हैं और रिहैब से गुज़र रहे हैं।

कप्तान ने दिया बड़ा अपडेट

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस बात का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है कि कब तेज गेंदबाज वापसी करेंगे।

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि,

 “देखिए उनका टीम के साथ जो अनुभव रहा है और जिस तरह की वो गेंदबाजी करते हैं, जो चीज वो टीम में लेकर आते हैं वो काफी महत्वपूर्ण है। वो बहुत बड़ी इंजरी से वापसी करके आए हैं। ऐसे में वो अभी आयरलैंड दौरे पर जाएंगे या नहीं अभी इसे लेकर किसी भी तरह का कोई चयन नहीं है।”

वनडे विश्व कप से पहले वापसी की जताई संभावना

इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि वनडे विश्व कप से पहले बुमराह जितने ज्यादा मैच खेलेंगे टीम के लिए और उनके लिए उतना बेहतर होगा।

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे कहा कि,

 “अगर जसप्रीत बुमराह को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का मौका मिलता है तो ये अच्छी बात होगी। हमारी कोशिश यही होगी कि वो वर्ल्ड कप से पहले जितना हो सके उतने मुकाबले खेलें। इतनी बड़ी इंजरी के बाद आप जब वापसी करते हैं तो फिटनेस और मैच फीलिंग की काफी कमी होती है। इसलिए वो जितने मैच खेलेंगे वो उनके और टीम दोनों की बेहतरी के लिए अच्छा होगा। देखते हैं कि एक महीने में वो कितने मुकाबले खेलते हैं, और उनके लिए क्या क्या प्लान बनाए गए हैं। इससे ये भपी पता चलेगा कि उन्होंने खुद को कितना रिकवर किया है। हम एनसीए के टच में हैं। चीजें पॉसिटिव हो जा रही हैं… जो अच्छी खबर है।”

ALSO READ: “मुझे नहीं लगता वो 10 ओवर भी…” Hardik Pandya को लेकर Aakash Chopra ने कही ये चौंकाने वाली बात

Published on July 27, 2023 8:56 pm