Placeholder canvas

IND vs WI: “भारतीय खिलाड़ियों पर पैसा और घमंड हावी है” दूसरे वनडे में मिली हार के बाद भड़के कपिल देव

by Mayank Tripathi
कपिल देव

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शनिवार को तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेजबानों ने भारतीय टीम की जमकर बखिया उधेड़ी और 6 विकेट से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज ने इस जीत के साथ भारत के खिलाफ सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। अब दोनों टीमों की नज़र तीसरे मैच पर टिकी है जो कि 1 जुलाई को खेला जाएगा।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए दूसरे वनडे में कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी। उनके नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 40.5 ओवर में 181 रनों का स्कोर तैयार किया था। जिसके जबाव में कैरिबियाई बल्लेबाजों ने 36.4 में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कपिल देव ने जताई नाराजगी

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मुकाबले में मिली हार पर अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को खरी-खरी सुनाई है। उन्होंने कहा है कि इन खिलाड़ियों में आत्मविश्वास तो है लेकिन इनका घमंड सातवें आसमान पर है।

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि,

“मतभेद तो सभी के बीच होते हैं, लेकिन इन भारतीय खिलाड़ियों के बारे एक अच्छी बात यह है कि उनमें काफी आत्मविश्वास है। नेगेटिव पॉइंट ये भी है कि उन्हें लगता है वो सबकुछ जानते हैं।”

पैसा आता है तो घमंड भी आ ही जाता है..

64 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी ने इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा कि जब पैसा आ जाता है तो घमंड भी आ जाता है। यही वजह है कि सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज प्लेयर से ये सलाह लेना उचित नहीं समझते।

कपिल देव ने आगे कहा कि,

“कुछ खिलाड़ी काफी आत्मविश्वासी हैं। फिर उन्हें लगता है कि जैसे आपको किसी से कुछ पूछने की जरूरत नहीं है जबकि मेरा मानना है कि एक अनुभवी व्यक्ति हमेशा आपकी मदद कर सकता है। यहां कई ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें मदद की जरूरत है। जब सुनील गावस्कर वहां मौजूद हैं, तो आप उनसे बात क्यों नहीं कर सकते? अंहकार कहां है? ऐसा कोई घमंड नहीं है। उन्हें लगता है कि हम काफी अच्छे हैं। हो सकता है कि अच्छे हों, लेकिन 50 सीजन तक क्रिकेट देखने वाले व्यक्ति से भी मदद लेनी चाहिए। वो चीजों को बेहतर तरीके से जानते है। कभी-कभी किसी को सुनने से भी आपके विचार बदल जाते हैं।”

ALSO READ: “उस पारी ने मेरी जिंदगी बदल दी” रिंकू सिंह ने बताया वेस्टइंडीज से नजरअंदाज करने के बाद क्यों उन्हें एशियन गेम्स में मिली जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00