Placeholder canvas

IND vs WI: केएस भरत या ईशान किशन….पहले टेस्ट में रोहित शर्मा किसे देंगे प्लेइंग इलेवन में मौका? जानिए

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होने वाली है, जहां कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह एक बहुत बड़ा सिरदर्द है कि वह दो धुरंधर विकेटकीपर में से किनका चयन करें. इस टेस्ट सीरीज के लिए ईशान किशन और केएस भरत दोनों को स्क्वाड में शामिल किया गया है.

ऐसे में यह तो तय है कि दोनों में से किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा और रोहित शर्मा किस खिलाड़ी की ओर अपना रुख मोड़ते हैं यह देखना दिलचस्प होगा.

ईशान किशन का पलड़ा भारी

देखा जाए तो भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस सीरीज में ईशान किशन का पलड़ा भारी है. अभी ईशान किशन ने टेस्ट फॉर्मेट में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी किस्मत खुल सकती है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हो या फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी इस खिलाड़ी को केवल स्क्वाड में शामिल करके रोहित शर्मा ने बाहर बिठाया है.

यही वजह है कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस मुकाबले में ईशान किशन की दावेदारी मजबूत नजर आ रही है. देखा जाए तो 48 फर्स्ट क्लास मैच में ईशान किशन के नाम 2985 रन है. अभी तक उन्होंने वनडे और टी-20 फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है और विकेट कीपिंग भी की है, जिसके दम पर वह टेस्ट में मौका पा सकते हैं.

खराब प्रदर्शन के कारण केएस भरत होंगे बाहर

केएस भरत को रोहित शर्मा ने कई मुकाबले में मौका दिया पर उन्होंने केवल निराश किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों में उन्होंने केवल 101 रन बनाए.

इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वह टीम मैनेजमेंट और कप्तान के भरोसे पर नहीं उतरे। ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जो टेस्ट सीरीज होनी है, वहां इस खिलाड़ी का मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है.

ALSO READ:बांग्लादेश दौरे के लिए Team India का हुआ ऐलान, धमाल मचाने को तैयार हैं ये धुरंधर, इन्हें बनाया गया कप्तान