Placeholder canvas

IND vs WI: हार्दिक पंड्या ने बताया क्यों उनकी कप्तानी में प्लेइंग 11 में नहीं मिला विराट कोहली और रोहित शर्मा को मौका

हार्दिक पंड्या: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त तीन मैचों की वनडे सीरीज जारी है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला कुछ ही देर में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर शुरु होगा। दोनों टीमों के बीच टॉस हो चुका है जिसमें वेस्टइंडीज ने बाजी मारी है और गेंदबाजी का फैसला किया है। आज के मैच में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं।

अब देखना ये होगा कि टीम इंडिया के बल्लेबाज कैरिबियाई टीम के खिलाफ विशालकाय स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

रोहित-विराट को आराम देकर बीसीसीआई आजमा रही टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ!

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या संभालते हुए नज़र आ रहे हैं। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को इस मुकाबले से आराम दिया गया है। इन दोनों प्लेयर्स की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल की टीम में एंट्री हुई है।

अब सवाल ये उठता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को अचानक इस महत्वपूर्ण मुकाबले में आराम क्यों दिया गया है? जैसा कि पिछले मैच में देखा गया था कि रोहित शर्मा ने भारत की प्लेइंग 11 में कई प्रयोग किए थे। वह खुद नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं वनडे विश्व कप की तैयारियों को लेकर टीम मैनेजमेंट भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ की क्षमताओं को तो नहीं आजमा रहा है।

हार्दिक पंड्या ने किया बड़ा खुलासा

बहरहाल, टॉस के बाद भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हार्दिक पंड्या ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों रोहित और विराट को दूसरे वनडे में आराम दिया गया है।

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने कहा कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करना चाह रहे थे। हम देखना चाहते हैं कि थोड़ी ऊपर-नीचे वाली इस पिच पर हम कितना स्कोर बना सकते हैं।’ रोहित और विराट लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, हमें कुछ सवालों के जवाब देने की जरूरत है इसलिए वे इस खेल में आराम कर रहे हैं। वे तीसरे वनडे के लिए तरोताजा हो सकते हैं। मुझे लगता है कि जब आप किसी को 115 रन पर आउट करते हैं तो यह गेंदबाजों का अच्छा प्रयास है। हमारी कैचिंग प्रभावशाली थी, लेकिन हम कुछ क्षेत्रों में सुधार कर सकते हैं। हम पांच विकेट खोने के बजाय केवल दो विकेट खो सकते थे और आखिरी गेम खत्म कर सकते थे।’ रोहित और विराट की जगह संजू सैमसन और अक्षर पटेल आए।”

दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: शुबमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक अथानाज़े, शाई होप (विकेटकीपर/कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, कीसी कार्टी, रोमारियो शेफर्ड, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, अल्ज़ारी जोसेफ, जेडेन सील्स।

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी, कप्तान बनते ही हार्दिक पांड्या ने इन खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से किया बाहर