HARDIK PANDYA PC

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच कुछ ही देर में पांच मैचों की टी 20 सीरिज का दूसरा मुकाबला शुरू होगा। इस मैच में टीम इंडिया मेजबानों के खिलाफ 1-1 की बराबरी दर्ज करने के लिए उतरेगी। कैरिबियाई टीम ने पहला मुकाबला 4 रनों से जीता था इसलिए मेजबान 1-0 से सीरीज में आगे हैं।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पिछले मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी। इस मुकाबले में डेब्यू करने वाले विस्फोटक बल्लेबाज तिलक वर्मा के अलावा कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक विकेट पर रुक नहीं पाया था। तिलक ने पहले टी20 मैच में 22 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली थी। उम्मीद है कि आज के मैच में भी तिलक वर्मा इसी तरह की पारी खेलते नज़र आएंगे।

भारतीय टीम ने जीता टॉस, चुनी बल्लेबाजी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का टॉस हो चुका है। टीम इंडिया ने इसे जीत लिया है और बल्लेबाजी का फैसला किया है। कप्तान पांड्या ने दावा किया है कि उनकी टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए विशालकाय स्कोर तैयार करने में कामयाब होगी।

पांड्या ने कहा कि,

“हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, सतह अच्छी दिख रही है। हम बोर्ड पर अच्छा स्कोर बनाएंगे. मुझे नहीं लगता कि हमने पिछले गेम में कुछ गलत किया था, हमने इसके बारे में बात की थी और हमारा ध्यान सीखने और आगे बढ़ने पर है। जब हमारे पास इतना स्कोर होता है, तो आपको विकेट हाथ में रखने होते हैं और पिछले गेम में यही हुआ था, जहां हमने मुश्किल क्षणों में कुछ विकेट खो दिए थे।”

एक बदलाव के साथ उतरा भारत

अब बात कर लेते हैं दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग 11 की जिसमें एक बदलाव कप्तान द्वारा किया गया है। हार्दिक पांड्या ने इस मैच की प्लेइंग 11 में कुलदीप यादव को जगह नहीं दी है। उन्हें इस मुकाबले में आराम दिया गया है। वहीं, उनकी जगह स्पिनर रवि बिश्नोई को शामिल किया गया है। बिश्नोई काफी समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे हैं।

इस दौरान कप्तान ने एक बदलाव के पीछे की रणनीति का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि कुलदीप यादव चोट की वजह से इस मैच का हिस्सा नहीं हैं।

स्टार ऑलराउंडर ने आगे कहा कि,

“हमारे पास एक ज़बरदस्त बदलाव है। कल नेट्स पर कुलदीप के हाथ में चोट लग गई, यह गंभीर नहीं है और सिर्फ एहतियाती कदम है। उनकी जगह रवि बिश्नोई आए हैं।”

IND vs WI  मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे टी20 मैच से क्यों कुलदीप यादव को किया गया बाहर, कप्तान हार्दिक पंड्या ने बताई वजह