GUJARAT TITANS

आईपीएल 2023 की उप-विजेता रही गुजरात टाइटंस के एक खिलाड़ी को बड़ा फायदा हुआ है। उसकी टीम में वापसी हो गई है। बता दें कि अफगानिस्तान के गेंदबाज नूर अहमद की उनके देश की टीम में वापसी हो गई है। वह अब पाकिस्तान के खिलाफ खेलते नज़र आएंगे।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच जल्द ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 22 अगस्त से शुरु होने जा रही इस श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम में गेंदबाज नूर अहमद को शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

नूर अहमद को मिली टीम में जगह

नूर ने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 16वें सीजन में कुल 13 मैच खेले थे। इनमें उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी के दमपर 16 विकेट चटकाए। आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में टीम ने उन्हें 30 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था। लेकिन उन्होंने अपनी कीमत से बढ़कर प्रदर्शन किया।

इसका फल अब उन्हें नेशनल टीम में सेलेक्शन के रुप में मिला है। नूर अफगानिस्तान के लिए तीन वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके हैं।

एशिया कप और विश्व कप की तैयारियों पर फोकस

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान सीरीज के लिए टीम की अनाउंसमेंट के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर ने बयान जारी कर बताया कि उनकी नज़र एशिया कप और विश्व कप की तैयारियों को मजबूती प्रदान करने पर टिकी है।

चीफ सेलेक्टर ने कहा कि,

“हमारा पूरा ध्यान आगामी दो बड़े आयोजनों एशिया कप और विश्व कप 2023 के लिए टीम को तैयार करने पर है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज हमें आगामी दो टूर्नामेंट के लिए टीम को तैयार करने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“पाकिस्तान सीरीज के लिए तैयारियां अच्छी चल रही हैं। खिलाड़ियों ने हाल ही में काबुल कैंप में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी निगरानी एसीबी के एचपीसी स्टाफ ने की है। टीम को पाकिस्तान सीरीज से पहले एक हफ्ते के कंडीशनिंग कैंप से भी गुजरना होगा।”

 पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम 

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलीखिल, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी और वफादार मोमंद।

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे टी20 मैच से क्यों कुलदीप यादव को किया गया बाहर, कप्तान हार्दिक पंड्या ने बताई वजह